नई दिल्ली. JKPSC Recruitment 2022 जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (जेकेपीएससी) लॉ ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी निकाली है. इसके तहत जम्मू-कश्मीर गृह विभाग में अभियोजन अधिकारी (जी) के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज 6 अक्टूबर से शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार 5 नवंबर तक आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर आवेदन कर सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से अभियोजन अधिकारी के 120 पदों को भरा जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए. आवेदन करने वालों के पास लॉ ऑफ इंडिया द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए.


कितनी लगेगी फीस
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के लिए उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये और अनारक्षित वर्ग के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क है. वहीं, पीएचई उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.


कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों के माध्यम से किया जाएगा.  प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद मुख्य परीक्षा के अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण या साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा.


आवेदन करने का तरीका
- जेकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाएं.
- होमपेज पर भर्ती से संमंधित लिंक पर क्लिक करें.
- इसके बाद अपना आवेदन पत्र भरें.
- अब दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क भुगतान करें.
- फॉर्म सबमिट करने उसका प्रिंट निकाल लें.


यह भी पढ़िए- ITBP Recruitment: हेड कांस्टेबल के 23 पदों पर भर्ती, itbpolice.nic.in पर करें आवेदन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.