नई दिल्ली: Kanwar Yatra Diversion Route: कांवड़ यात्रा के कारण गौतमबुद्ध नगर में मालवाहक वाहनों के लिए डायवर्जन रूट जारी किया गया है. यातायात विभाग ने गाजियाबाद होते हुए बुलंदशहर, हापुड़ और मुरादाबाद जाने वाले मालवाहक वाहनों का रूट डायवर्ट किया है. कांवड़ यात्रा 22 जुलाई, 2024 से 4 अगस्त, 2024 तक चलेगी. तब तक वाहनों का रूट डायवर्ट ही रखा जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन-कौन रास्ते डायवर्ट हुए


1. दिल्ली-बदरपुर बॉर्डर, ओखला बैराज से नोएडा के रास्गातेजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और मुरादाबाद जाने वाले मालवाहक वाहन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करें.


2. दिल्ली से DND फ्लाईओवर के रास्ते नोएडा से आगे जाने वाले मालवाहक वाहन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करें. 


3. चिल्ला रेड लाइट के रास्ते गाजियाबाद, हापुड़ और मुरादाबाद जाने वाले वाहन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का  इस्तेमाल करें. 


4. MP-1 मार्ग के एलीवेटेड के रास्ते जाने वाले वाहन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करें. 


5. NIB, मॉडल टाउन, छिजारसी, ताज हाईवे के रास्ते से गाजियाबाद की जाने वाले वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करें.


6. अलीगढ़, बुलंदशहर, सिकंदराबाद से दादरी NH 91 के रास्ते गाजियाबाद, दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहन ईस्टर्न पेरीफेरल का इस्तेमाल करें.


7. सिकंदराबाद, कासना से परी चौक के रास्ते नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से दिल्ली की तरफ वाले वाहन सिरसा गोल चक्कर से ईस्टर्न पेरीफेरल का इस्तेमाल करें. 


8. यातायात विभाग के अनुसार, चिल्ला रेड लाइट से पक्षी विहार गेट तक  वाहनों का आवागमन बंद रहेगा. 


यातायात विभाग ने जारी किए हेल्पलाइन नबंर
यातायात विभाग ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है ताकि किसी भी परेशानी का सामना कर रहे चालकों को दिशा-निर्देशित किया जा सके. यातायात विभाग का कहना है कि के मुताबिक डायवर्जन के इमरजेंसी वाहनों को सुगमता के साथ जाने दिया जाएगा. 
हेल्पलाइन फोन नंबर- 9971009001 
हेल्पलाइन व्हाट्सएप नंबर- 7065100100 


ये भी पढ़ें- यूपी में रहते हैं तो उठाए फ्री बिजली का लाभ, योजना में भाग लेने के लिए इस तारीख तक कराएं रजिस्ट्रेशन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.