नई दिल्ली: Women like heavy male voice: महिलाओं को लेकर कहा जाता है कि उन्हें भारी आवाज के लड़के पसंद आते हैं. फोन पर बात करते हुए किसी की भारी और इमोशन आवाज सुनाई दे तो एकदम से ऐसा लगता है कि बस इस आवाज को सुनते जाए. अधिकतर केस में माना जाता है कि महिलाओं को भारी आवाज वाले लड़के पसंद आते हैं. क्या आप जानते हैं आखिर ऐसा क्यों होता है. आइए जानते हैं इसका कारण. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिर भारी आवाज को महिलाओं क्यों करती हैं पसंद 
ऐसा माना जाता है कि डीप और गहरी आवाज बेहद आकर्षक होती है. स्टडी के अनुसार महिलाओं को डीप वाइस वाले लड़के अधिक पसंद होते है. माना जाता है जब किसी लड़के की आवाज भारी और गहरी होती है तो वह अच्छा स्पीकर होता है. ऐसे में यह भी माना जाता है कि ऐसे इंसान में अग्रेशन थोड़ा कम होता है. 


भारी आवाज केवल अट्रैक्शन के लिए है
महिलाओं को डीप और गहरी आवाज पसंद है लेकिन जरूरी नहीं कि महिलाओं को भारी और गहरी आवाज से ट्रू लव हो जाए. यह केवल अट्रैक्शन के लिए माना जाता है. महिला किसी भी इंसान को उनके लुक्स और केयरिंग नेचर पर ही पसंद करती है. 


पुरुषों की इन क्वालिटीज को पसंद करती हैं महिलाएं 
महिलाओं आमतौर पर सुडौल और सिमेट्रिकल चेहरे की तरफ अधिक अट्रैक्ट होती है. भले ही लड़के के नाक-नक्शा बहुत अच्छा ना भी तो भी सुडौल चेहरा और फिट बॉडी महिलाओं को पसंद आती है. महिलाएं ज्यादातर मर्दाना फीचर्स वाले लड़कों को पसंद करती है. ऐसे फीचर बेहतर टेस्टोस्टेरोन लेवल और फिजिकल ताकत को दिखाते हैं. 


Disclaimer: इस लेख के द्वारा आप तक जानकारी लाने का प्रयास किया है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.  यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.


इसे भी पढ़ें: मिलावटी सरसों के तेल से सावधान! इन आसान टिप्स से करें असली-नकली की पहचान 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.