नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में रहने वाले शराब प्रेमियों के लिए एक बेहद जरूरी खबर है. दरअसल दिल्ली के आबकारी विभाग ने दिल्ली में 3 दिनों तक के लिए ड्राई डे का ऐलान किया है. यानी आने वाले 3 दिनों तक राजधानी दिल्ली में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी. इस दौरान दिल्ली वालों को शराब के लिए NCR इलाके में आने वाले नोएडा या गाजियाबाद का चक्कर लगाना पड़ सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वजह से दिल्ली में रहेगा 3 दिन का ड्राई डे


दिल्ली में नगर निगम चुनाव के कारण शुक्रवार से रविवार तक शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी. शहर के आबकारी विभाग ने यह घोषणा की है. दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के चुनाव के लिए रविवार को मतदान होना है. मतगणना सात दिसंबर को की जाएगी. आबकारी विभाग ने घोषणा की कि सात दिसंबर भी ड्राई डे के तौर पर मनाया जाएगा.


इन तारीखों को रहेगा ड्राई डे


शुष्क दिवस वे दिन होते हैं जब सरकार दुकानों, क्लबों, बार आदि में शराब की बिक्री पर रोक लगा देती है. दिल्ली आयुक्त (आबकारी) कृष्ण मोहन उप्पु ने बुधवार को एक अधिसूचना में कहा कि दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसार यह आदेश दिया जाता है कि दो दिसंबर से चार दिसंबर तथा सात दिसंबर को ड्राई डे के तौर पर मनाया जाएगा. अधिसूचना में कहा गया है कि, दो दिसंबर 2022 (शुक्रवार) को शाम साढ़े पांच बजे से चार दिसंबर 2022 (रविवार) को शाम साढ़े पांच बजे तक ड्राई डे मनाया जाएगा. इसमें कहा गया है कि सात दिसंबर 2022 (बुधवार) को भी 24 घंटे के लिए ड्राई डे मनाया जाएगा. सात दिसंबर को मतों की गिनती होगी.


यह भी पढ़ें: Gold Price Today: आज फिर गिरा सोने का भाव, दिल्ली सर्राफा बाजार में 6,650 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.