नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय कीमतों में कमी के चलते होटल, रेस्तरां और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में इस्तेमाल वाले वाणिज्यिक एलपीजी की कीमतों में शुक्रवार को कमी की गई. यह कटौती 19 किलो के सिलेंडर पर 198 रुपये की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है गैस सिलेंडर की नई कीमत


सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब दिल्ली में 2,021 रुपये है. यह कीमत पहले पहले 2,219 रुपये थी. एक महीने में दरों में यह दूसरी कटौती है. इससे पहले जून में प्रति सिलेंडर 135 रुपये की कटौती की गई थी. हालांकि, विमान ईंधन या एटीएफ की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 


हर महीने की पहली तारीख को बदलती है कीमत


राष्ट्रीय राजधानी में इसकी दर 141,232.87 रुपये प्रति किलोलीटर (141.23 रुपये प्रति लीटर) के अबतक के उच्चतम स्तर पर बनी हुई है. वाणिज्यिक एलपीजी की कीमत हर महीने की पहली तारीख को संशोधित की जाती है, जबकि एटीएफ की कीमत हर महीने की पहली और 16 तारीख को संशोधित की जाती है. तेल कंपनियों ने एटीएफ की कीमत में बदलाव न करने का कोई कारण नहीं बताया. 


यह भी पढ़िए: Gold Price 1 July: 3000 रुपया सस्ता हुआ सोना, दाम में आई बड़ी गिरावट



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.