नई दिल्ली, LPG Price: अगस्त की पहली ही तारीख पर लोगों को महंगाई का झटका लगा है. ऑयल मार्केटिंग पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की है. आज यानी कि 1 अगस्त से सिलेंडर के रेट में 8.50 रुपए तक बढ़ोतरी की है. सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी होने के बाद कमर्शियल उपभोक्‍ताओं को झटका लगा है. अब कमर्शियल उपभोक्‍ताओं को सिलेंडर खरीदने के लिए ज्यादा जेब ढीली करनी होगी. आप भी देखें आपके शहर में अब कमर्शियल सिलेंडर के दाम कितने हो गए हैं. पढ़ें लेटेस्ट प्राइस.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बढ़ें ​कमर्शियल सिलेंडर के दाम
​कमर्शियल सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी के बाद आम जनता को बजट का झटका लगा है. 19 किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर महंगा कर दिया है. वहीं 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बता दें कि इस बढ़ोतरी से कामर्शियल उपभोक्‍ताओं को झटका लगा है. जून के महीने की बात करें, तो ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 72 रुपए तक कम किए थे, जिसके बाद राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल सिलेंडर 1676 रुपए थे, तो वहीं कोलकाता में 1787 रुपए और आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में 1629 रुपये थे. इसके अलावा चेन्नई में कॉमर्शियल सिलेंडर 1840.50 रुपए का था.


घरेलू सिलेंडर में नहीं बढ़ें दाम 
वहीं बात अगर पिछले महीने यानी कि एक जुलाई से 31 जुलाई की करें, तो 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 30 रुपए तक कम हुए थे. दिल्ली में दाम 1646 रुपए, मुंबई में 1598 रुपये, चेन्नई में सिलेंडर 1809 रुपए, तो वहीं कोलकाता में सिलेंडर के दाम 1756 रुपए थे. बात दें कि 14 किलो वाला गैस सिलेंडर जिस रेट पर मिल रहा था, वो अभी भी उस रेट पर मिलेगा. यानी कि 4 KG वाले घरेलू LPG सिलेंडर के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.