सैन फ्रांसिस्को: एप्पल कथित तौर पर अप्रैल 2023 में 15 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ एक नया मैकबुक एयर जारी करने की योजना बना रहा है.
मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग के अनुसार, लैपटॉप के एम2 चिप द्वारा संचालित होने की उम्मीद है और यह वाई-फाई 6ए और ब्लूटूथ 5.3 को सपोर्ट करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साल 2024 के इस महीने में लांच हो सकता है मैकबुक एयर


जबकि ओएलईडी डिस्प्ले के साथ एक नया 13 इंच का मैकबुक एयर 2024 में रिलीज होने की अफवाह है, 15 इंच के मॉडल में एक स्टैंडर्ड एलसीडी डिस्प्ले होने की उम्मीद है.


इसके अलावा, 13-इंच मैकबुक एयर के समान, 15-इंच मॉडल कथित तौर पर एम2 चिप के साथ उपलब्ध होगा. कंपनी ने कहा कि एम1 चिप की तुलना में एम2 चिप में 18 प्रतिशत तक तेज जीपीयू, 35 प्रतिशत तक तेज सीपीयू और 40 प्रतिशत तक तेज न्यूरल इंजन है. इसके अलावा, नया मैकबुक एयर लंबी बैटरी लाइफ ऑफर कर सकता है.


नए मैकबुक एयर में यूजर्स को मिल सकते हैं ये फीचर्स


एप्पल के अनुसार, एम2 चिप के साथ 13 इंच का मैकबुक एयर प्रति चार्ज 18 घंटे तक चलता है, इसलिए शायद 15 इंच का मॉडल 20 घंटे के निशान के करीब पहुंच सकता है.


रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि एम2 चिप के साथ 13 इंच मैकबुक एयर वाई-फाई 6 तक सीमित है, वहीं 15 इंच मैकबुक एयर को वाई-फाई 6ई मिलने की संभावना है.


टेक दिग्गज ने पिछले महीने मैक मिनी को एम2 चिप और वाई-फाई 6ई के साथ पहले ही अपडेट कर दिया था. कंपनी ने अपने कई डिवाइसों में ब्लूटूथ 5.3 समर्थन भी जोड़ा और 15-इंच मैकबुक एयर अगला हो सकता है.


यह भी पढ़िए: 7th Pay Commission नहीं हुआ लागू, तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे इस राज्य के सरकारी कर्मचारी



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.