नई दिल्ली, Delhi Rain Update: भीषण गर्मी के बीच भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए खुशखबरी दी है. आज यानी कि 14 जून को राजधानी दिल्ली के अलग अलग इलाकों में हल्की से माध्यम बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट में आने से गर्मी से राहत मिल सकती है. दिल्लीवासी बेसब्री से मानसून का बेसब्री से इंतजार रहे हैं. वहीं अगर भारतीय विज्ञान मौसम विभाग का अनुमान सही साबित हुआ, तो दिल्ली की जनता को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश के आसार
इसके आलावा भारतीय विज्ञान मौसम ने आने वाले कुछ दिनों में उत्तर और पूर्वी-पश्चिमी भारत में भीषण लू चलने की चतावनी जारी की है. इसके अलावा मणिपुर, मिजोरम नागालैंड और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. IMD की जानकारी के मुताबिक  सिक्किम और पश्चिम बंगाल के साथ-साथ कर्नाटक में भी बारिश के आसार हैं.


दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में गर्मी से लोग झुलस रहे है. तापमान एक बार फिर से हाफ सेंचुरी मारने की फिराक में हैं. वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली वालों के लिए आज राहत की बारिश होने की संभावना जताते हुए राहत की सांस लेने की आस जगाई है. IMD की जानकारी के मुताबिक आज यानी कि 14 जून को राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के कुछ इलकों में बारिश होने की भविष्यवाणी की है.


अगले 24 घंटों में ऐसा रहे मौसम का हाल 
अगले 24 घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक तेलंगाना, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और दक्षिणी ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिणी गुजरात और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.


दक्षिण मध्य प्रदेश, आंतरिक ओडिशा, पंजाब के कुछ हिस्सों और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है. पश्चिम बंगाल के गंगा तटीय क्षेत्र, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में लू से लेकर भीषण लू की स्थिति बनी रह सकती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बनी रह सकती है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.