नई दिल्ली: विश्लेषकों का दावा है कि आईफोन 14 प्रो मॉडल (iPhone 14 Pro Model) की मांग आईफोन 13 प्रो रेंज (iPhone 13 Pro Range) की तुलना में ज्यादा है. आईफोन 14 (iPhone 14) के लिए डिलीवरी का समय एक हफ्ते पहले की तुलना में कई गुना कम हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार बढ़ रही है आईफोन की डिमांड
एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल प्रोडक्ट उपलब्धता ट्रैकर के अपने तीसरे सप्ताह में, जेपी मॉर्गन का दावा है कि प्रो मॉडल के लिए आईफोन की मांग लगातार बढ़ रही है, लेकिन गैर-प्रो आईफोन 14 वर्जन्स स्पष्ट रूप से अभी भी आईफोन 13 और मिनी की तुलना में कमजोर है.


नोट में कहा गया है कि बिना प्री-ऑर्डर के पिकअप केवल आईफोन 14 प्लस को छोड़कर सभी मॉडलों के लिए उपलब्ध है.


आईफोन 13 की तुलना को लेकर रिपोर्ट
रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन 13 की तुलना में, आईफोन 14 के लिए लीड टाइम कम है, लेकिन प्रो मैक्स के लिए बढ़ा दिया गया है, जो प्रीमियम मॉडल के लिए यूजर्स की पसंद को दर्शाता है.


क्षेत्रीय आधार पर, आईफोन 14 यूएस में 5 दिनों में मिल जाता है, जबकि प्रो और प्रो मैक्स को क्रमश: 31 दिन और 38 दिनों तक सीमित किया गया है.


हालांकि, आईफोन 14 और प्रो एक ही दिन पिकअप के लिए उपलब्ध हैं, जबकि प्रो मैक्स के लिए ग्राहकों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. चीन में, प्रो मॉडल का लीड समय वैश्विक औसत की ओर कम हो गया है, प्रो के लिए 32 दिन, प्रो मैक्स के लिए 39 दिन है.


इसे भी पढ़ें- 1 अक्टूबर से हो रहे ये 5 बड़े बदलाव, त्योहारों में क्या होगा महंगा-सस्ता



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.