नई दिल्ली. अगर आप घर बनवाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता है. मानसून सीजन शुरू हो चुका हा ऐसे में घर बनाने में प्रयोग होने वाली सामग्रियों के दाम महंगे होने वाले हैं. फिलहाल घर बनाने में प्रयोग होने वाली सामग्रियों जैसे कि, सरिया, ईंट, बालू आदि के दाम सस्ते चल रहे हैं. ऐसे में यह वक्त घर बनवाने के लिए एक बेहतर वक्त साबित हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सस्ती मिल रही है सरिया


कई दिनों तक लगभग 40 हजार प्रति क्विंटल के आस पास बिकने वाली सरिया के दाम एक बार फिर से बढ़ना शुरू हो गए हैं. देश के विभिन्न शहरों में सरिया का रेट 6500 रुपये प्रति क्विंटल तक महंगा हो गया है. इसके पीछे मानसून सीजन के कारण ज्यादा डिमांड और कम सप्लाई है. 


अभी भी काफी सस्ती मिल रही है सरिया


बता दें कि मार्च के महीने में सरिया का दाम लगभग 80 से 85 हजार रुपये प्रति क्विंटल के आस पास पहुंच गया था. अगर सरिया के फिलहाल के रेट की बात की जाय तो इसकी कीमत 51 हजार रुपये से लोकर 61 हजार रुपये के आस पास है. ऐसे में मार्च की कीमतों से तुलना करें तो अभी भी सरिया का रेट लगभग 30 से 35 हजार रुपये तक सस्ता है. 


जून के महीने में सस्ती हुई थी सरिया


बता दें कि, जून के महीने में सरिया की कीमतें काफी कम हो गई थीं. जहां एक तरफ मार्च में सरिया की कीमत 80-85 हजार रुपये प्रति क्विंटल के आस पास थी वहीं जून महीने के पहले सप्ताह में सरिया की कीमत कम होकर कई जगहों पर 44 हजार रुपये टन के पास आ गयी थी. लेकिन एक बार फिर से सरिया के बाव बढ़ने लग गए हैं. सरिया की कीमतें इस वक्त हर हफ्ते 1 हजार रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से आगे बढ़ रही हैं. 


यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी! पेट्रोल और डीजल हुआ सस्ता, इस राज्य ने किया वैट में कटौती का ऐलान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.