लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार को 12 वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल को बंद करने का फैसला किया है. रविवार की देर शाम जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लखनऊ और ग्रेटर नोएडा में बंद रहेंगे स्कूल


रविवार को जारी एक बयान में जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार के हवाले से कहा गया कि लखनऊ के समस्त क्षेत्र में नौ अक्टूबर (रविवार) सायंकाल से हो रही भारी बारिश तथा मौसम विभाग द्वारा 10 अक्टूबर (सोमवार) के लिए जारी चेतावनी के दृष्टिगत सभी बोर्ड के कक्षा 12 तक के शहरी एवं एवं ग्रामीण क्षेत्रों के समस्त सरकारी और निजी विद्यालयों में सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है. इसी के साथ ही गौतम बुद्ध नगर में भी सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे. गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने सोमवार को सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है. 


आगरा में भी बंद रहेंगे स्कूल


आगरा में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए दो दिन स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है. इसको लेकर रविवार को जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) ने आदेश जारी कर दिया है. आदेश का पालन न करने वाले स्कूलों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. 


मौसम विभाग ने 11 अक्टूबर तक तेज गति बारिश होने की संभावना जताई है. ऐसे में डीआईओएस मनोज कुमार ने 10 व 11 अक्टूबर को नर्सरी से लेकर 12वीं तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है. इस अवधि में शिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण सहित अन्य विभागीय कार्य का संपादन किया जाएगा. डीआईओएस का कहना है कि आदेश का पालन न करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़िए: PM Kisan Yojana: इस दिन खाते में क्रेडिट होंगे 12वीं किस्त के पैसे, पर इन किसानों को नहीं मिलेगा लाभ



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.