नई दिल्ली: पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट 'ओला' की एंट्री के बाद से इस कंपनी के स्कूटर 'एस 1 प्रो' ने धमाल मचा रखा है. सिर्फ मई महीने के आंकड़ों पर गौर करें, तो इस महीने में 'ओला एस1 प्रो' की 9,000 से ज्यादा यूनिट बिकी हैं. इस लिस्ट में ओकिनावा का प्रेज प्रो दूसरे नंबर पर रहा, जबकि एथर 450 तीसरे और TVS आईक्यूब चौथे नंबर  पर रहा. वहीं चेतक के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने पांचवें स्थान पर अपनी जगह बनाई. आइए जानते हैं कि ये स्कूटर्स आपके लिए हैं कितने किफायती: 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Ola S1 Pro
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,39,999 रुपये है. इस स्कूटर में आपको 181 किमी की रेंज मिलती है और 115 किमी/घंटे की टॉप स्पीड आपको मिलती है. मई महीने में ये भारत का सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर रहा. इस स्कूटर की बैटरी 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. इस स्कूटर में आपको रिवर्स मोड की सुविधा भी मिलती है. 


Okinawa Praise Pro 
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 87,593 रुपये है. इस स्कूटर में आपको 88 किमी की रेंज मिलती है और 58 किमी/घंटे की टॉप स्पीड आपको मिलती है. मई महीने में ये भारत का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर रहा. इस स्कूटर की बैटरी मात्र 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. इस स्कूटर में फास्ट चार्जिंग की सुविधा इन्हें अन्य स्कूटर्स से अलग बनाती है. 


Ather 450


इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,31,646 रुपये है. इस स्कूटर में आपको 116 किमी की रेंज मिलती है और 80 किमी/घंटे की टॉप स्पीड आपको मिलती है. मई महीने में ये भारत का तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर रहा. इस स्कूटर की बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. इस स्कूटर में भी आपको रिवर्स मोड की सुविधा भी मिलती है. 


TVS iQube


इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,56,514 रुपये है. इस स्कूटर में आपको 145 किमी की रेंज मिलती है और 82 किमी/घंटे की टॉप स्पीड आपको मिलती है. मई महीने में ये भारत का चौथा सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर रहा. इस स्कूटर की बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. मई महीने में इस स्कूटर की 2,000 से ज्यादा यूनिट बिकीं.


Chetak Electric Scooter
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,54,189 रुपये है. इस स्कूटर में आपको 90 किमी की रेंज मिलती है और 70 किमी/घंटे की टॉप स्पीड आपको मिलती है. मई महीने में ये भारत का पांचवां सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर रहा. इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे लगते हैं. मई महीने में इस स्कूटर की 2,500 से ज्यादा यूनिट बिकीं.


यह भी पढ़िए: Gold Price Today: 3500 रुपये गिरा सोने का भाव, बाजार में इतनी पहुंची कीमत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.