नई दिल्ली: ट्विटर जल्द ही यूजर्स को बताएगा कि क्या एक एम्बेडेड ट्वीट एडिट किया गया है, या ट्वीट का कोई नया वर्जन है या नहीं. ऐप शोधकर्ता जेन मनचुन वोंग ने पाया कि ट्विटर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो इसके व्यापक आगामी एडिट टूल का हिस्सा हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एडिटेड ट्वीट का इस तरह लगा सकेंगे पता


उन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया, "एम्बेडेड ट्वीट्स दिखाएंगे कि क्या इसे एडिट किया गया है, या ट्वीट का कोई नया वर्जन है या नहीं."
ऐप शोधकर्ता ने कहा, "जब कोई साइट एक ट्वीट एम्बेड करती है और इसे एडिट किया जाता है, तो एम्बेड केवल नया वर्जन नहीं दिखाता है, इसके बजाय, यह एक संकेतक दिखाता है कि एक नया वर्जन है."


अगर आप किसी ट्वीट का सबसे हाल ही में एडिटेड वर्जन एम्बेड कर रहे हैं, तो आपको ट्वीट के टेक्स्ट के नीचे एक 'लास्ट एडिटेड' मैसेज दिखाई देगा.


लेकिन अगर ट्वीट को एम्बेड किए जाने के बाद से एडिट किया गया है, तो आपको एक मैसेज दिखाई देगा जो दर्शाता है कि ट्वीट का एक नया वर्जन है.


अब आसानी से आप एडिट कर सकेंगे ट्वीट


चूंकि ट्विटर अपने यूर्ज को एक एडिट बटन देने की योजना बना रहा है, उपयोगकर्ता को ड्रॉप-डाउन कन्टेक्स्ट मेनू में 'एडिट ट्वीट' नामक एक बटन दबा देना होगा और फिर वह पोस्ट को एडिट कर सकता है.


फिलहाल, ऐसा लग रहा है कि किसी उपयोगकर्ता को ट्वीट प्रकाशित करने के 30 मिनट बाद एडिट बटन को हिट करने का समय मिलेगा.
कोई भी ट्वीट के साथ एम्बेडेड पूरे मीडिया (फोटो/वीडियो फाइल) को भी बदल सकता है.


माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म आपके पहले के ट्वीट्स का डिजिटल ट्रेस भी रखेगा. प्रारंभ में, एडिट बटन ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा और बाद में सभी के लिए विस्तारित किया जाएगा.


यह भी पढ़िए: Gold Price 3 August: सर्राफा बाजार में धड़ाम हुआ सोना, 8250 रुपये सस्ता बिक रहा गोल्ड



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.