नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है. माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि वर्ष 2024 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट शनिवार दोपहर दो बजे घोषित किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे चेक करें रिजल्ट
परीक्षाफल माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in तथा एनआईसी की वेबसाइट upresults.nic.in पर देखा जा सकता है. इसकी जानकारी बोर्ड ने उत्तर प्रदेश मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भी दी है.


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् कार्यालय सचिव की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में बताया गया कि साल 2024 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 20 अप्रैल, 2024 को दोपहर 02:00 बजे माध्यमिक शिक्षा परिषद् मुख्यालय प्रयागराज से घोषित किया जायेगा. परीक्षाफल माध्यमिक शिक्षा परिषद् की वेबसाइट upmsp.edu.in  था एनआईसी  की वेबसाइट upresults.nic.in पर देखा जा सकता है.


ऐसे चेक करें रिजल्ट
यूपी रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं.
कक्षा 10 या कक्षा 12 के लिए यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन करते हुए जानकारी दर्ज करनी होगी.
फिर इस पर सबमिट पर क्लिक करें और रिजल्ट आपके सामने होगा.
वहीं फिर रिजल्ट चेक करें और उसे डाउनलोड करें.
आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.


उत्तर प्रदेश के 8,265 परीक्षा केंद्रों पर 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा आयोजित की गई थी. रिजल्ट से पहले यूपी बोर्ड ने टॉपर को लेकर प्रदेश और जिला स्तर पर मेरिट लिस्ट भी तैयार की है. हजारों छात्रों को इस लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.