नई दिल्लीः विवेक बिंद्रा बनाम संदीप माहेश्वरी मामले में एक बार फिर से संदीप माहेश्वरी की मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं. दरअसल, यूट्यूब वीडियो से शुरू हुआ ये विवाद अब कानूनी लड़ाई तक पहुंच चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, विवेक बिंद्रा की अर्जी पर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट फरीदाबाद ने संदीप माहेश्वरी और डॉ बिंद्रा दोनों पर ही एक दूसरे के खिलाफ पब्लिक प्लेटफॉर्म पर बोलने पर पाबंदी लगाई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'संदीप माहेश्वरी ने की कोर्ट के आदेश की अवहेलना'
फरीदाबाद कोर्ट ने इस मामले में 22 दिसंबर 2023 को पहला ऑर्डर जारी करते हुए दोनों पक्षों को एक दूसरे के खिलाफ बोलने को मना किया था. इसके बाद 5 फरवरी 2024 को भी ऐसा ही एक और ऑर्डर जारी किया गया जिसमें दोनों ही पक्ष ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन किसी भी तरह से एक दूसरे के खिलाफ ना तो बोल सकते थे ना ही कोई कैंपेन कर सकते थे.


लेकिन इस ऑर्डर के आने के बावजूद संदीप माहेश्वरी की ओर से 19 जनवरी और 10 फरवरी 2024 को ऑफलाइन मीटिंग की गई जहां उन्होंने लोगों के सामने डॉ विवेक बिंद्रा के खिलाफ बातचीत की और उनकी सामाजिक छवि को खराब किया. कोर्ट के इस ऑर्डर की अवहेलना करने के इस मामले में अब कोर्ट ने संदीप माहेश्वरी के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है. इस नोटिस के अनुसार अब 28 मई को संदीप माहेश्वरी को कोर्ट के सामने पेश होना होगा.


पहले भी संदीप माहेश्वरी को पड़ी है फटकार
ये पहली बार नहीं है जब संदीप माहेश्वरी को इस मामले में कोर्ट की फटकार झेलनी पड़ी है. इससे पहले भी डॉ बिंद्रा के खिलाफ बनाए गए विडियोज को लेकर कोर्ट ने संदीप माहेश्वरी पर IPC की धारा 499 और 500 के अंतर्गत आपराधिक मानहानि का समन जारी किया था, कोर्ट का मानना था कि संदीप माहेश्वरी के बनाए गए विडियोज के कारण डॉ बिंद्रा की सामाजिक छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है. इस समन को रद्द कराने के लिए जब संदीप माहेश्वरी पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट गए थे जिसमें वो असफल रहे.


अब एक बार फिर से फरीदाबाद कोर्ट ने संदीप माहेश्वरी के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है जिससे उनकी मुसीबतें और बढ़ती नज़र आ रही हैं. फरीदाबाद कोर्ट ने 4 अप्रैल 2024 को डॉ विवेक बिंद्रा पर लगाई गई पाबंदी को हटा दिया था जबकि संदीप माहेश्वरी पर आज भी डॉ विवेक बिंद्रा के खिलाफ कुछ भी अपमानजनक ना बोलने की पाबंदी जारी है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.