Weather Forecast Today IMD : पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के बाद जाती हुई ठंड एक बार फिर से वापस लौट कर आ गई है. देर रात से ही पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश और बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में एक मार्च से तीन मार्च तक बारिश होगी. माचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी की संभावना जताई गई है. वहीं आज हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ-साथ घने बादल छाए रहने की संभावना है. जानें आज कहा कैसा रहेगा मौसम.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग का अलर्ट
IMD की जानकारी के मुताबिक कल यानी कि एक मार्च से लेकर तीन मार्च के बीच दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी. वहीं एक मार्च को राजस्थान में तो वहीं दो मार्च को  हरियाणा-चंडीगढ़, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग अलग स्थानों पर मौसम विभाग ने बारिश के साथ ओले गिरने की भविष्यवाणी की है. 


बर्फबारी का अलर्ट
मिली जानकारी के मुताबिक आज 29 फरवरी को एक नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने की सूचना है.  यह आने वाले दो दिनों के भीतर भारत के पहाड़ी राज्यों में दस्तक देगा. वहीं 29 फरवरी यानी की आज बीच जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल समेत ओडिशा में गरज के साथ IMD ने बारिश होने की चेतावनी जारी की है. 


बारिश का जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत की राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं 29 फरवरी को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ अपना असर दिखाएगा. इस कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश की गतिविधियां फिर शुरू हो सकती है. 


पश्चिमी विक्षोभ दिखाएगा असर
वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के कारण  पश्चिमी हिमालय के अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने अपडेट जारी करते हुए बताया कि उत्तर पश्चिम भारत के कुछ क्षेत्रों में अगले 3 दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.