Weather Update: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी ठंडक का एहसास होने लगा है. हांड कपाने वाली ठंड के लिए आप सभी तैयार हो जाइए. सुबह और शाम के समय पारा गिर कर 10 डिग्री तक पहुंच रहा है. केदारनाथ, बदरीनाथ और गंगोत्री-यमुनोत्री में मंगलवार दोपहर बाद से ही बर्फबारी शुरू हो गई. फूलों की घाटी, हेमकुंड साहिब, तुंगनाथ, हर्षिल जैसे पहाड़ी इलाके बर्फ से ढक गए हैं. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार बुधवार को पहाड़ों पर बारिश का अनुमान जताया है. वहीं केदारनाथ धाम में तापमान -7 तक पहुंच गया है. इसके साथ ही दिल्ली और पूरे उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शून्य से नीचे पहुंचा तापमान...
कश्मीर में तापमान तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है. श्रीनगर (Srinagar) से शुरू हुई ठंड के हिसाब से सोमवार की सुबह इस साल की सबसे सर्द सुबह रही. यहां पर सबसे सर्द सुबह का तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था. इसके साथ ही भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों के लिए अलर्ट जारी किया है.  मौसम विज्ञान विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मध्य और उत्तर भारत के कुछ हिस्सों को छोड़कर देश के अधिकतर हिस्सों में दिसंबर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान के सामान्य से ऊपर रहने का अनुमान है.


भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों के लिए अलर्ट जारी किया है. देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में ठंड का एहसास किया जा रहा है. महसूस किया है, बता दें कि दिल्ली एनसीआर में न्यूनतम तापमान 9  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.


हरियाणा के पांच शहरों के लिए चेतावनी
बढ़ती ठंड का प्रकोप पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक महसूस किया जा रहा है. बता दें कि हरियाणा में लगातार दूसरे दिन कड़ाके की ठंड दर्ज की गई. मंगलवार रात न्यूनतम तापमान 5.7में न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री दर्ज किया गया है. यमुनानगर में दिन के वक्त भी ठिठुरन से लोग जकड़े रहे. गिरते तापमान की वजह से बढ़ती ठंड को लेकर मौसम विभाग ने हरियाणा के पांच शहरों के लिए कोहरा पड़ने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक अगले तीन दिन अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल में सुबह के वक्त घना कोहरा छाने की चेतावनी जारी की है.


Gold Silver Price: गिर गए सोने चांदी के दाम, जान लें क्या है 10 ग्राम सोने की कीमत

Petrol Diesel Price 13th December 2023: आज महंगा हुआ पेट्रोल डीजल, जानें आपके शहर में क्या है नए रेट 


 




 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.