नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में सर्द मौसम के बीच हो रही बारिश से कुछ इलाकों में जलभराव होना शुरू हो गया है. देर रात से शुरू हुई बारिश थमने का नाम नहीं ले रही, जिसके कारण दिल्ली के मंडावली अंडरपास में जलभराव हुआ है, जिसके कारण गुजरने वाले लोगों को समस्या हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं दिल्ली के प्रहलादपुर इलाके में भी जलभराव की स्थिति देखी गई है.


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि राजधानी में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी.


इन इलाकों में भारी बारिश के आसार


मौसम विभाग ने बताया कि, पंजाब, हरयाणा, दिल्ली और राजस्थान में अगले 24 घंटे तक बारिश हो सकती हैं. वहीं कुछ क्षेत्रों में मध्यम से भारी तीव्रता की बारिश होगी. 


इसका असर पूरी दिल्ली और एनसीआर (गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) करनाल, पानीपत, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, रेवाड़ी, बावल, नूंह (हरियाणा) शामली, कांधला, बड़ौत, बागपत ( यूपी), भिवाड़ी (राजस्थान) में रहेगा.


यहां बारिश के कारण बढीं समस्याएं


फिलहाल दिल्ली एनसीआर क्षेत्रों में बारिश हो रही है. नोएडा , ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में रात से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है. जिसके कारण ट्रैफिक भी बाधित हो रहा है, गाड़ियों की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है.


उत्तर प्रदेश के मेरठ और आसपास के जिलों में शुक्रवार की रात से ही रूक-रूक के बारिश हो रही है. शनिवार की सुबह भी लोगों को तेज बारिश का सामना करना पड़ा.


मौसम विज्ञानियों ने शनिवार व रविवार मेरठ समेत आसपास के जिलों में बारिश के आसार बताए हैं. शुक्रवार को दिनभर आसमान में बादल ही छाए रहे. अगले 24 घंटों में कई स्थानों पर रात्रि व सुबह के समय घने कोहरे के आसार जताए गए है.


मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दस जनवरी के बाद ही मौसम साफ होगा. लगातार बारिश होने के कारण मेरठ शहर में कई स्थानों पर जलभराव के हालात बन गए हैं. 


यह भी पढ़िए: Delhi में आज से 2 दिन का Weekend Curfew, जानें क्या रहेगा खुला और किन चीजों पर रहेगी पाबंदी


 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.