नई दिल्ली: गुजरात के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश की संभावना है, क्योंकि पूर्व मध्य और इससे सटे दक्षिण पूर्व अरब सागर के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो गया है. इसकी जानकारी मौसम विज्ञान विभाग ने दी है. विभाग के अनुसार, कम दबाव के चलते वहां आस पास के कुछ क्षेत्रों में ऐसी स्थिति पैदा हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसानों को दी गई ये चेतावनी


इस स्थिति के चलते कोमोरिन क्षेत्र में हवा की गति 35 से 45 किमी प्रति घंटे तक बढ़ जाएगी. इस सब स्थिति के चलते मछुआरों को अगले कुछ दिनों तक समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है. अमरोली, राजकोट और साउथ गुजरात के कुछ किसानों को चेतावनी दी गई है.


इस राज्य में शीतलहर का अलर्ट जारी


देहरादून-उत्तराखंड में मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मैदानी इलाकों में घना कोहरा रहेगा, पहाड़ों में भी पाला पड़ने का अंदेशा है. जिससे कड़कड़ाती ठंड में इजाफा होगा. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक, उधम सिंह नगर समेत अन्य मैदानी क्षेत्रों में मंगलवार से लेकर 4 दिन तक शीतलहर चलेगी.


इन लोगों को खास ख्याल रखने की सलाह


ऐसे में गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का खास ख्याल रखने की जरूरत है, क्योंकि इस मौसम में उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. वहीं अगले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान में 18 डिग्री से अधिक अंतर होगा. लिहाजा सावधान रहने की जरूरत है. सभी जिलों को येलो अलर्ट जारी किया गया है.


 (इनपुट- आईएएनएस)


यह भी पढ़िए: Yamuna Expressway पर घटाई गई स्पीड लिमिट, क्रॉस करने पर होगी बड़ी कार्रवाई



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.