नई दिल्लीः Weather Update Today: आज राजस्थान के कुछ संभागों में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं दिल्ली में आज बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान है. स्काईमेट वेदर के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार, गुजरात, झारखंड, पंजाब, पश्चिम बंगाल में भी हल्की बारिश के आसार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शनिवार की सुबह न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. विभाग ने दिन में सामान्यतः बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. शनिवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. 


राजस्थान में अति भारी बारिश होने की संभावना 


राजस्थान में अगले 24 घंटे के दौरान जोधपुर, अजमेर और बीकानेर संभागों के कुछ हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. जयपुर मौसम केंद्र के प्रभारी और प्रवक्ता राधेश्याम शर्मा ने यह जानकारी दी. राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के चलते नागौर, बीकानेर में जर्जर मकान गिर गए, जबकि जयपुर में एक जर्जर मकान को नगर निगम ने गिरा दिया. 


चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा में बृहस्पतिवार को तेज बारिश के चलते 50 से अधिक लोग पाड़ाझर झरने में फंसे गये और उन्हें एसडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित बचा लिया. पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार को कई लोग जंगल में झरने पर गए थे, लेकिन झरने का रास्ता पानी में डूब जाने के कारण वे जंगल में ही फंस गए. 


कई इलाकों में हल्की बारिश


जयपुर मौसम केंद्र के प्रवक्ता शर्मा के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान जयपुर, दौसा, बारां, नागौर, जोधपुर, बीकानेर, पाली और सवाई माधोपुर जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हुई. प्रवक्ता के अनुसार शुक्रवार पूर्वी राजस्थान में सबसे अधिक बारिश बूंदी जिले के हिंडोली में 220 मिमी और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर के कोलायत में 172 मिमी दर्ज की गई. इस दौरान कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. 


प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार से राज्य के कई जिलों और संभागों में भारी बारिश के थमने की संभावना है. इन संभागों में 17 से 22 अगस्त के दौरान अधिकतर हिस्सों में आसमान साफ रहने और धूप खिलने की प्रबल संभावना है. शर्मा ने बताया कि अगस्त के आखिरी सप्ताह में भारी बारिश का एक और दौर आने की संभावना है.


यह भी पढ़िएः यूपी में ट्रेन हादसा, बनारस से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे पटरी से उतरे - VIDEO


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.