नई दिल्लीः Weather Update: राजधानी में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद ठंड का अहसास बढ़ गया है. गुरुवार को न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से 1.3 डिग्री कम है. इस वजह से रात के समय हल्की हल्की ठंड भी लग रही है. जानिए ऐसा क्यों हो रहा है.


क्यों ठंड का हो रहा है अहसास


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुवार को दिल्ली में दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस पिछले 14 वर्षों में सितंबर में दर्ज किया गया सबसे कम टेंप्रेचर है. दिल्ली में हुई लगातार अधिक बारिश की वजह से वातावरण में नमी बढ़ गई इसलिए पंखे, कूलर, एसी चलने पर हमें ठंड का अहसास ज्यादा होने लगता है. लेकिन धूप निकलने के बाद नमी का असर कम हो जाता है.


शनिवार को दिल्ली के मौसम की बात करें तो आईएमडी ने 21 सितंबर को दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने का पूर्वानुमान जताया है. शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.


अगले 24 घंटों में कैसा रहेगा मौसम


मौसमी गतिविधियों पर नजर रखने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 


वहीं तेलंगाना, दक्षिणी मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसी तरह सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा के कुछ हिस्सों, झारखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, दक्षिण पूर्व राजस्थान और पूर्वी गुजरात में हल्की बारिश संभव है.


यह भी पढ़िएः जम्मू-कश्मीर: बस के खाई में गिरने से 3 BSF जवानों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.