नई दिल्ली. मैसेज करने के लिए सबसे फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट लेकर आया है. इस नए अपडेट के आ जाने के बाद व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए मैसेज करने का एक्सपीरियंस पहले के मुकाबले काफी अलग और दिलचस्प बन जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इमोजी से जुड़े नए अपडेट ला रहा है वहाट्सऐप


फेसबुक मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप ने घोषणा करते हुए कहा है कि, वह एक नई सुविधा शुरू कर रहा है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी पसंद के किसी भी इमोजी के साथ संदेशों पर रिएक्शन दे सकेंगे. इस समय प्लेटफॉर्म कई उपयोगकर्ताओं को सीमित संख्या में केवल छह इमोजी के साथ प्रतिक्रिया करने की क्षमता देता है.


क्या कहा मार्क जुकरबर्ग ने


मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार देर रात एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, "हम व्हाट्सऐप पर प्रतिक्रिया के रूप में किसी भी इमोजी का उपयोग करने की क्षमता शुरू कर रहे हैं." जुकरबर्ग ने कुछ इमोजी जैसे रोबोट, फ्रेंच फ्राइज, समुद्र में सर्फिंग जैसी इमोजी का भी जिक्र किया. 


एक नए फीचर्स पर काम कर रहा है व्हाट्सऐप


इसके अलावा व्हाट्सऐप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो आईओएस यूजर्स को अपने ऑनलाइन स्टेटस को हर किसी से छिपाने की सुविधा देगा. अभी तक, उपयोगकर्ता अपनी अंतिम बार देखी गई जानकारी को संपर्को, कुछ लोगों या किसी को भी प्रदर्शित करना चुन सकते हैं. 


व्हाट्सऐप यह नया प्राइवेसी फीचर उसी समय विकसित किया जा रहा है जब व्हाट्सएप एक और महत्वपूर्ण कार्य एक संदेश को एडिट करने की क्षमता भी तैयार कर रहा है. साथ ही हाल के दिनों में, व्हाट्सऐप ने ग्रुप वॉयस कॉल के लिए कई सुविधाएं जारी की हैं.


यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा मिड साइज एसयूवी की बुकिंग हुई शुरू, इस दिन होगी लांच


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.