नई दिल्ली: मौजूदा दौर में कई सारे लोग शेयर मार्केट निवेश और IPO के जरिए अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं. अगर आप भी आने IPO में इनवेस्ट करना चाह रहे हैं तो इस वक्त आपके लिए काफी बेहतर चांस है. दरअसल इस समय आपके पास दो ऐसी कंपनियों के IPO में पैसा लगा सकते हैं जिनके शेयरों की कीमत केवल 15 और 25 रुपये प्रति शेयर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माफिया ट्रेंड्स लिमिटेड


सबसे पहले बात कर लेते हैं Mafia Trends Ltd की. इस कंपनी का IPO कल यानी 22 सितंबर को लॉन्च होगा. आप इस कंपनी के IPO में 27 सितंबर तक पैसा लगा सकते हैं. खास बात यह है कि इस कंपनी ने अपने IPO में शेयरों का ऑफर प्राइस केवल 28 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से तय किया है. IPO का इश्यू साइज 3.60 करोड़ रुपये है. 


कंटेनर टेक्नोलॉजीज IPO 


IPO लाने वाली लिस्ट में दूसरा नाम कंटेनर टेक्नॉलॉजी का है. ये कंपनी ऑटो कंपोनेंट्स बनाती है और इस कंपनी का आईपीओ 20 सितंबर यानी से खुल चुका है और यहां निवेशक 22 सितंबर यानी कल तक पैसा लगा सकते हैं. कंपनी 2.48 करोड़ रुपए का IPO लेकर आई है. निवेशक 15 रुपए के प्राइस बैंड के साथ कम से कम 8000 शेयरों में पैसा लगा सकते हैं. इस कंपनी के शेयरों को BSE में लिस्ट भी किया जाएगा. 


इस साल आएंगे 53 कंपनियों के IPO


BSE की तरफ से मिले डाटा के मुताबिक, इस साल कुल 53 कंपनियां अपना  IPO लेकर आ रही हैं. इसमें 19  IPO बीएसई मेन बोर्ड में और 34 आईपीओ बीएसई एसएमई सेगमेंट में शामिल हैं. बता दें कि पिछले साल 64 कंपनियां शेयर बाजार में अपना आईपीओ लेकर आई थीं.


यह भी पढ़ें: PF अकाउंट हो गया है इनएक्टिव, जानें कैसे मिलेगा खाते में जमा पैसा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.