नई दिल्ली:Sanjyot Keer: शेफ की दुनिया में संज्योत कीर का नाम काफी पॉपुलर है. यूट्यूब पर संज्योत काफी सालों से एक्टिव है. वह लोगों को शानदार डिश इंटरनेशनल से लेकर इंडियन कुजीन तक बनाना बताते हैं. वहीं शेफ संज्योत कीर अपने वियूवर को टिप्स भी देते हैं, कि कैसे अपने खाने को जायकेदार बनाया जा सकता है. शेफ ने मास्टर शेफ सीजन 4 में बतौर फूड प्रड्यूसर भी काम किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

12 साल की उम्र में बनाई थी ये डिश


संज्योत कीर को बचपन से ही खाना बनाने का बड़ा शौक था. वह अपनी मां के साथ रसोई में कुछ-कुछ करते रहते थे. शेफ ने बताया कि उन्होंने अपनी पहली डिश 12 साल की उम्र में बनाई थी. उन्होंने पहली बार पाव भाजी बनाई थी.



संज्योत कीर ने छोटी उम्र में ही अपने पैशन को पहचान लिया था और डिसाइड कर लिया था कि वह शेफ ही बनेंगे. संज्योत वैसे तो दुनिभर की डिश चुटकी बजाते ही बना लेते हैं. लेकिन इंडियन कुजिन बनाने में उन्हें सबसे ज्यादा मजा आता है.


शेफ इट अप के नए सीजन में मचा रहे धमाल


संज्योत कीर अपने चैनल के साथ- साथ टीवी की दुनिया में भी धमाल मचा चुके हैं. शेफ ने मास्टर शेफ सीजन 4 में बतौर फूड प्रड्यूसर भी काम किया है. वहीं वह सीजन वन के बाद शेफ इट अप का सीजन 2 लेकर आए है.



जहां उनके मेहमान हर क्षेत्र मनोरंजन जगत, क्रिकेट फील्ड, कॉमेडी फील्ड और म्यूजिक फील्ड से आने वाले हैं. संज्योत इसे लेकर काफी एक्साइटेड हैं. इतना ही नहीं संज्योत कीर बिजनेस फील्ड में भी हाथ अाजमा रहे हैं. उन्होंने हाल में ही अपना मिक्सर ग्राइंडर लॉन्च किया है.


खास है लव स्टोरी


शेफ संज्योत कीर की फूड जर्नी जितनी खास है. उतनी ही उनकी लव स्टोरी इंट्रेस्टिंग है. संज्योत की लव स्टोरी में खाने का बहुत बड़ा रोल रहा है. शेफ ने बताया कि वाइफ पायल कपूर कीर को जब उन्होंने पहली बार उनकी पसंद खाना बनाकर खिलाया,



बस तभी उनकी दिल की घंटी बज गई थी. वहीं  संज्योत तो पहले ही पायल के प्यार में क्लीन बोल्ड थे. यहीं से दोनों का रिश्ता शुरू हुआ और दिसंबर 2019 में अपनी मंजिल शादी तक पहुंच गया.


ये भी पढ़ें- Shabbir Ahluwalia Birthday: शब्बीर आहलूवालिया ने विलेन बन छोटे पर्दे पर मारी थी एंट्री, ऐसे बने सबके दिल के 'रॉकस्टार'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.