नई दिल्ली: Google की पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस YouTube इन दिनों शार्ट्स पर काम कर रही है. और यह फीचर्स लॉन्च होते ही यह Tiktok को टक्कर देने के लिए तैयार हो जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फीचर के जरिए यूजर्स को टिकटॉक के समान छोटी वीडियो बनाने में मदद मिलेगी. फिलहाल इस फीचर पर अभी काम जारी है और यह साल के आखिर तक लॉन्च हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Tiktok को सबसे ज्यादा किया जा रहा है डाउनलोड
Tiktok पिछले साल से यूजर्स के बीच में काफी लोकप्रिय हो रही है. TikTOk गूगल प्ले स्टोर पर WhatsApp के बाद सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली ऐप है. 


कोरोना को हराने वाला वैक्सीन तैयार? जानिए, खुशखबरी से जुड़े 10 सवालों के जवाब.


कंटेट बनाने के लिए भी किया जा सकेगा इस्तेमाल
कंपनी के इस नए फीचर को ‘Shorts’ नाम से लॉन्च की जा सकती है. बता दें यह ऐप YouTube के साथ में ही काम करेगा और इसके जरिए आप शॉर्ट वीडियो पोस्ट कर सकेंगे. इसके साथ ही वीडियो बनाने वाले यूजर्स के पास बहुत सारे लाइसेंस्ड गाने और म्यूजिक की सूची होगी जिनका इस्तेमाल वे कंटेंट बनाने के लिए कर सकते हैं. इससे पहले भी यूट्यूब अपने ऐप में स्टोरी फीड का ऑप्शन शुरू कर चुकी है.


साल के अंत तक किया जाएगा लॉन्च
YouTube का यह फीचर TikTok को कितनी टक्कर दे पाएगा या नहीं क्योंकि इस समय यूजर्स टिकटॉक के दीवाने हैं, लेकिन माना जा रहा है कि Google की वीडियो ऐप की लोकप्रियता कुछ समय में बढ़ सकती है. YouTube पर यूजर्स काफी संख्या में वीडियो स्ट्रीम करते हैं, ऐसे में फीचर तेजी से लोकप्रिय हो सकता है. फिलहाल कई देशों में TikTok शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप के रूप में काफी लोकप्रिय है.