MP Siyaram Baba Video: गुफा से 'बचाए गए' एक बूढ़े व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे अपलोड होने के कुछ ही दिनों में 29 मिलियन बार देखा जा चुका है. वीडियो को शेयर करने वाले हैंडल X, कंसर्नड सिटिजन ने दावा किया है कि वह व्यक्ति 188 साल का है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो में बुजुर्ग व्यक्ति को दो लोगों की सहायता से चलते हुए देखा जा सकता है. वीडियो पोस्ट करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा गया, 'यह भारतीय व्यक्ति अभी-अभी एक गुफा में पाया गया है. दावा है कि वह 188 साल का है. गजब.'


हालांकि, इस दावे की जल्द सच्चाई सबके सामने आ गई. बता दें कि वीडियो में दिख रहा व्यक्ति 188 साल का नहीं बल्कि 110 साल का है और वह मध्य प्रदेश के एक हिंदू संत हैं.



एक्स ने पोस्ट के साथ एक डिस्क्लेमर भी संलग्न किया है, जिसमें कहा गया है, 'गलत सूचना! बुजुर्ग व्यक्ति 'सियाराम बाबा' नामक एक हिंदू संत हैं जो भारत के मध्य प्रदेश में रहते हैं. रिपोर्टों के अनुसार उनकी उम्र लगभग 110 वर्ष है.'


रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में दिख रहे व्यक्ति मध्य प्रदेश के 'सियाराम बाबा' हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स ने इस बात की पुष्टि की है. हालांकि, ZeeBharat किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता है.


ये भी पढ़ें- GK Quiz: वो कौन सा फल है, जो कच्चा होने पर स्त्री और पकने पर पुरुष हो जाता है?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.