नई दिल्लीः आईआईटी बॉम्बे से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें स्टूडेंट्स 'मुन्नी बदनाम हुई...' गाने पर डांस कर रहे हैं लेकिन इस वीडियो के वायरल होने के बाद इंटरनेट पर नई बहस शुरू हो गई है. इसे लेकर इंटरनेट पर कुछ लोग आलोचना कर रहे हैं जबकि कुछ इसका बचाव कर रहे हैं.


सोशल मीडिया पर बंटे लोग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में स्टूडेंट्स का ग्रुप रिवीलिंग कपड़े पहनकर स्टेज पर डांस करते दिख रहा है. बैकग्राउंड में दबंग फिल्म का आइटन सॉन्ग मुन्नी बदनाम हुई बज रहा है. इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की सोच बंटी हुई दिख रही है.


 



स्टूडेंट्स की कर रहे आलोचना


आलोचक इस वीडियो को 'अश्लील' बता रहे हैं. यही नहीं वे इसके पीछे तर्क दे रहे हैं कि इससे न सिर्फ इंस्टीट्यूट की इमेज खराब हो रही है जबकि ये स्टूडेंट्स अन्य स्टूडेंट्स के लिए गलत उदाहरण पेश कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस तरह के डांस परफॉर्मेंस की उम्मीद आईआईटी जैसे इंस्टीट्यूट के शैक्षिक माहौल से नहीं की जा सकती है.


कुछ लोग स्टूडेंट्स का कर रहे बचाव


हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ लोग इन स्टूडेंट्स का बचाव भी कर रहे हैं. उनका तर्क है कि स्टूडेंट्स के पास खुद को अभिव्यक्त करने का स्वतंत्र अधिकार है. साथ ही ये डांस परफॉर्मेंस किसी को भी चोट नहीं पहुंचा रही है और यह बॉलीवुड का मेनस्ट्रीम सॉन्ग है इसलिए गाने को लेकर स्टूडेंट्स को जज करना कहीं से भी ठीक नहीं है.


पीहू नामक एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'सस्ता... ऐसा नहीं लगता कि लोग यहां शिक्षा पाते हैं... ऐसा लग रहा है यहां कुछ और ही है...' वहीं आदित्य झा नामक यूजर ने लिखा, 'इसमें अश्लील क्या है, उनकी जिंदगी जो भी करे.'


यह भी पढ़िएः LAC पर पेट्रोलिंग को लेकर भारत-चीन के बीच नया समझौता, क्या अब होगी मोदी-जिनपिंग की मुलाकात?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.