नई दिल्ली: फतेहपुर जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) की गाय के लिए 7 पशु चिकित्सक की ड्यूटी लगाने वाले मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एस के तिवारी को निलंबित कर दिया गया है. एस के तिवारी ने एक आदेश जारी किया था, जिसमें सप्ताह के सातों दिन सात पशु चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ड्यूटी में बरती गई लापरवाही बर्दाश्त नहीं


पत्र में लिखा था, 'पशु चिकित्सकों की ड्यूटी सुबह से शाम तक होनी है. सभी सुबह और शाम छह बजे तक गाय की देखभाल करेंगे और रिपोर्ट भी दाखिल करेंगे.' पत्र में यह भी चेतावनी दी थी कि ड्यूटी में बरती गई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.


शुरुआती खबरों के मुताबिक, फतेहपुर के जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे की गाय की तबीयत ठीक नहीं है. दुबे 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और उनके पति कानपुर के जिलाधिकारी के पद पर तैनात हैं.


डीएम अपूर्वा दुबे ने पेश की ये सफाई


इस मामले को लेकर डीएम अपूर्वा दुबे ने कहा कि उनके पास कोई गाय नहीं है. उनके परिवार में से किसी के पास भी कोई गाय नहीं है. उनका इस पत्र से कोई लेना-देना नहीं है. दुबे ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से भीषण गर्मी के कारण वह यह सुनिश्चित कर रही हैं कि गायों को उचित और समय पर चारा मिले.


डीएम ने कहा कि गायों की देखभाल मामले में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी और उनके डिप्टी दोनों को लापरवाही का दोषी पाया गया है. उनके खिलाफ कार्रवाई भी की गई. यह पत्र उनकी खोखली मानसिकता को दर्शाता है और यह एक साजिश का हिस्सा है.


कौन हैं अपूर्वा दुबे? जानिए यहां..


अपूर्वा दुबे 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं, जो उत्तर प्रदेश के देवरिया की रहने वाली हैं. उन्होंने दूसरे अटेंप्ट में ही यूरीएससी परीक्षा पास कर ली थी. सोशल मीडिया पर अपूर्वा अक्सर सुर्खियां बंटोरती रहती हैं. जानकारी के अनुसार अपूर्वा का जन्म यूपी की राजधानी लखनऊ में हुआ था. उनके पिता संजय दुबे प्रसार भारती नई दिल्ली में अतिरिक्त महानिदेशक थे. अपूर्वा दुबे की स्कूली पढ़ाई अरुणाचल प्रदेश ईटानगर के स्कूल विवेकानंद केंद्र विद्यालय से हुई है.


अपूर्वा ने अपना ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के वेंकटेश्वर कॉलेज किया. उन्होंने डीयू से ही एलएलबी भी किया है. ग्रेजुएशन के बाद अपूर्वा दुबे ने यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी. उनके पति विशाख जी अय्यर भी 2011 बैच के आईएसएस अधिकारी हैं. जो मूल रूप से केरल के रहने वाले हैं. वो कानपुर, हमीरपुर और चित्रकूट के डीएम रह चुके हैं.


इसे भी पढ़ें- बच्ची ने नहीं किया होमवर्क, मां ने 44 डिग्री तपती धूप में दी ये सजा, सुनकर रुह कांप जाएगी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.