नई दिल्ली: Syria Attack: सीरिया के होम्स शहर में मिलिट्री एकेडमी (Military Academy) पर गुरुवार को ड्रोन हमला हुआ, इसमें 100 लोगों  के मारे जाने की खबर है. वहीं, 125 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना भी है. मृतकों में 86 सैन्य छात्र और 14 सिविलियंस हैं बताए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मौतों का यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाल-बाल बचे रक्षा मंत्री
ड्रोन हमले में सीरिया के रक्षा मंत्री अली महमूद अब्बास बाल-बाल बचे हैं. वे वहां ग्रेजुएशन सेरेमनी में चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल हुए थे. उनके निकलने के कुछ मिनट बाद ही ड्रोन से वहां बमबारी और गोलीबारी शुरू हो गई. 
हमले के दौरान एकेडमी में ग्रेजुएशन सेरेमनी चल रही थी। इस घटना में सीरिया के रक्षा मंत्री अली महमूद अब्बास बाल-बाल बचे। हमले से कुछ मिनट पहले ही वो कार्यक्रम से निकले थे। उनके जाते ही हथियारबंद ड्रोन ने वहां बमबारी और गोलाबारी शुरू कर दी।


किसने किया हमला
अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है. हालांकि, सीरिया की सरकार का कहना है इस हमले को अंजाम देने वालों को विदेशी ताकतों की मदद मिली हुई है. हम इस हमले का पूरी ताकत से जवाब देंगे. सीरिया की सरकारी फोर्सेस ने विपक्ष के कब्जे वाले इदलिब इलाके पर दिनभर बमबारी भी की.


12 साल से चल रहा संघर्ष
गौरतलब है कि बीते 12 साल से सीरिया में गृहयुद्ध चल रहा है. यह संघर्ष साल 2011 में शुरू हुआ था, जब राष्ट्रपति बशर अल-असद के खिलाफ तगड़ा विरोध हुआ था. बाद में यह गृहयुद्ध में तब्दील हो गया और हजारों लोग इसमें जवान गंवा चुके हैं. 


ये भी पढ़ें- Pakistan: इस तारीख को लौट रहे हैं पूर्व पीएम नवाज शरीफ, क्या प्लेन से उतरते ही हो जाएंगे Arrest


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.