लंदन: जब ज्यादातर लोग प्यार की तलाश में जाते हैं, तो वे डेटिंग ऐप या मैचमेकिंग वेबसाइटों की ओर रुख करते हैं, या वे दोस्तों से उन्हें सेट करने के लिए कहते हैं - लेकिन मुहम्मद मलिक पूरी तरह से एक अलग तरीका अपना रहे हैं. लंदन के 29 वर्षीय युवक ब्रिटेन के बर्मिंघम शहर में संभावित दुल्हनों के लिए खुद को विज्ञापित करने के लिए होर्डिंग का उपयोग कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बनाई है एक वेबसाइट
इन बिलबोर्ड पर लिखा है कि मुझे एक अरेंज मैरिज से बचाओ. उन्होंने एक वेबसाइट भी बनाई है, फाइंडमाईवाइफ डॉट कॉम (https://www.findmalikawife.com/). ताकि होने वाली पत्नियां संपर्क कर सकें और पता लगा सकें कि वह क्या ढूंढ रहे हैं. वेबसाइट पर अपलोड एक वीडियो में मुहम्मद मलिक कहते हैं कि वह एक उद्यमी हैं, खाने के शौकीन हैं, धार्मिक हैं और किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में हैं जो अपने दीन (इस्लामी जीवन शैली जो एक मुस्लिम व्यक्ति के सामाजिक और व्यक्तिगत को परिभाषित करती है) पर काम कर रहा है. 


अरेंज मैरिज के खिलाफ नहीं हैं
यह पूछे जाने पर कि उसने साथी खोजने के लिए ऐसा अपरंपरागत तरीका क्यों चुना, मलिक साइट पर कहते हैं: "मुझे अभी तक सही लड़की नहीं मिली है. इसलिए मुझे एक बिलबोर्ड पर विज्ञापन देना पड़ा. मलिक यह भी कहते हैं कि उन्हें "व्यक्तित्व और विश्वास" में दिलचस्पी है. होर्डिंग कोई मज़ाक नहीं है - वह गंभीर है. 


वह स्पष्ट करते हैं कि वह अरेंज मैरिज के खिलाफ नहीं है. वह वेबसाइट पर आगंतुकों को बताते हैं कि उन्हें लगता है कि "कई इस्लामी संस्कृतियों में व्यवस्थित विवाह का एक स्थान और परंपरा है," लेकिन कहते हैं, "मैं बस कोशिश करना चाहता हूं और पहले किसी को ढूंढना चाहता हूं."

यह भी पढ़िए- ऑटिज़्म पीड़ित बच्चा कैसे बना दुनिया का 'सबसे ताकतवर शख्स', उठा लिया इतना वजन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.