नई दिल्ली: India-Canada Relations: भारत और कनाडा के बीच चल रहे तनाव पर कनाडा की संसद में नेता प्रतिपक्ष ने बयान दिया है. कनाडा की कंजर्वेटिव पार्टी के प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष पियरे पोइलिवरे (Pierre Poilievre) ने कहा कि जब मैं देश का प्रधानमंत्री बनूंगा, तब भारत के साथ रिश्ते सुधार लूंगा. पोइलिवरे ने कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो को गैर-पेशेवर और अक्षम बताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'प्रोफेशनल रिश्ते बनाकर रखने होंगे'
एक निजी रेडियो चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कनाडा के नेता प्रतिपक्ष पियरे पोइलिवरे ने कहा कि हमें भारत के साथ अच्छे संबंध रखने की जरूरत है. भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है, हम उनसे असहमत हो सकते हैं. एक-दूसरे को जवाबदेह ठहरा सकते हैं, लेकिन हमें प्रोफेशनल रिलेशन तो बनाकर रखने होंगे. मैं कनाडा का प्रधानमंत्री बना तो भारत के साथ रिश्ते बहाल करूंगा.


हिंदू मंदिरों की तोड़फोड़ पर भी बोले
कनाडा में हिंदू मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर हो रही तोड़फोड़ पर बोलते हुए पोइलिवरे ने कहा, हिंदू मंदिरों और लोगों को नुकसान पहुंचाने वालों पर भी वही आपराधिक कार्रवाई होनी चाहिए जो अन्य मामलों में होती है. ऐसे लोगों को  अन्य मामलों की तरह ही आपराधिक आरोपों का सामना करना चाहिए.


ट्रूडो को बताया 'अक्षम'
कंजर्वेटिव पार्टी के प्रमुख पियरे पोइलिवरे ने कहा कि कनाडा के वर्तमान पीएम जस्टिन ट्रूडो की अक्षमता और गैर-पेशेवर व्यवहार के कारण भारत सहित दुनिया की हर महाशक्ति के साथ कनाडा का विवाद चल रहा है. कुछ दिन पहले पोइलिवरे ने कहा था कि ट्रूडो भारत में हंसी का पात्र बन चुके हैं. 


ये भी पढ़ें- कौन हैं चीन के रक्षा मंत्री ली शांगफू? कई महीने से गायब, अब जिनपिंग सरकार ने कैबिनेट से हटाया


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.