बीजिंग: चीन में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस बीच पूरे चीन में आम लोगों में गुस्सा है. राष्ट्रपति शी जिनपिंग और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गए है. इस बीच एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोरोना से चीन में प्रति दिन करीब 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. स्वास्थ डाटा कंपनी एयरफिनिटी ने यह रिपोर्ट पेश की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है दावा
ब्रिटेन की कंपनी एयरफिनिटी ने कहा है कि  तैयार की है. चूंकि चीन में हर रोज कोरोना केचीन के ही डेटा के आधार पर ही उन्होंने रिपोर्ट लाखों मामले सामने आ रहे हैं. इसलिए मरने वालों की संख्या हजारों में होना तय है. लेकिन आधिकारिक आंकड़ों में चीन कह रहा है कि एक हफ्ते में सिर्फ 1800 लोगों को कोरना का संक्रमण हुआ है. वहीं मरने वालों की संख्या केवल 7 बताई जा रही है. जो कतई सच नहीं है. 


चीन के लोगों के गुस्से का कारण
कोरोना के केस बढ़ने से लोग राष्ट्रपति शी जिनपिंग खफा हैं. लोगों चाहते हैं कि वह तुरंत राष्ट्रपति पद छोड़ दें. दरअसल चीन ने शून्य कोविड नीति को छोड़ दिया है. चीन ने यह कदम लोगों के प्रदर्शन और गुस्से के बाद उठाया था. वहीं एयरफिनिटी का दावा है कि कोरोना से चीन में 21 लाख तक  लोगों की मौत हो सकती है. 

यह भी पढ़िए: चीन में कोरोना मामलों में उछाल से हाल बेहाल, वेंटिलेटर और आईसीयू के लिए मारामारी, अंतिम संस्कार के लिए शवों की भीड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.