नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर पिछले साल उनकी पार्टी की रैली के दौरान हुए असफल जानलेवा हमले के सिलसिले में तीन और संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमले में मदद करने के आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने बताया, 'पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के दो कार्यकर्ताओं मुदस्सर नजीर और अहसान अली को उनके सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से गुजरांवाला डिवीजन से गिरफ्तार किया गया है.' उन्होंने बताया कि एक अन्य संदिग्ध तय्यब बट को मुख्य संदिग्ध मुहम्मद नवीद को हथियार मुहैया कर हमले में मदद करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है.


उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष खान को तीन नवंबर को दाहिने पैर में उस समय गोली लगी थी जब लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद में कंटेनर ट्रक पर खड़े होकर लोगों को संबोधित कर रहे थे. खान ने मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर मार्च निकाला था.


नवीद ने ही इमरान खान पर चलाई थी गोली
पुलिस ने इससे पहले मुख्य संदिग्ध मुहम्मद नवीद को उसके रिश्ते के भाई वकास के साथ गिरफ्तार किया था. नवीद ने ही खान पर गोली चलाई थी और इस समय न्यायिक हिरासत में है जबकि वकास संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) की हिरासत में है.


पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों को आतंकवाद रोधी अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से अदालत ने उन्हें तीन दिन के लिए जेआईटी की हिरासत में भेज दिया. खान ने हाल में आरोप लगाया था कि जेआईटी सदस्यों पर उनकी हत्या की साजिश की जांच के दौरान आए नतीजों से हटने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.


उन्होंने कहा, 'ताकतवर धड़े उनकी हत्या की कोशिश के पीछे हैं.' पीटीआई ने दावा किया है कि खान की हत्या करने के लिए 'तीन निशानेबाजों' को भेजा गया था. पार्टी ने दावा किया कि पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार किया है और बाकी दो की तलाश कर रही है.


खान ने उनकी हत्या की साजिश के पीछे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, आंतरिक मंत्री राणा सन्नाउल्लाह और आईएसआई के मेजर जनरल फैसल नसीर का हाथ होने का आरोप लगाया है.
(इनपुट: भाषा)


इसे भी पढ़ें- डायबिटीज, बुखार, दमा समेत 128 दवाइयों के दाम हुए तय, यहां देखिए नई कीमतें



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.