नई दिल्लीः Elon Musk India Visit: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत दौरे पर आने वाले थे, लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार मस्क का भारत दौरा टल सकता है. यानी एलन मस्क अब 21 और 22 अप्रैल के बजाय किसी और दिन भारत यात्रा पर आ सकते हैं, जो कि अभी तक घोषित नहीं है. एलन मस्क ने भारत की यात्रा क्यों स्थगित की है, इसको लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेस कॉन्फ्रेंस की वजह से टला मस्क का भारत दौरा!
हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एलन मस्क ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की वजह से भारत की यात्रा को स्थगित की है. दरअसल, अमेरिका में 23 अप्रैल को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन होने वाला है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मस्क से टेस्ला की पहली तिमाही प्रदर्शन के बारे में सवाल पूछा जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इन्हीं सवालों का जवाब देने के लिए मस्क ने अपनी भारत यात्रा कुछ समय से स्थगित कर दी है. 


प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बना सकते हैं भारत आने का प्लान
रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस की समाप्ति के बाद एलन मस्क पुनः भारत आने का प्लान बना सकते हैं. बता दें कि 10 अप्रैल को ही एलन मस्क ने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया था कि वह पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए बेहद उत्सुक हैं. इसके अलावा मस्क ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में भारत की स्थायी सदस्यता की वकालत भी की थी. 


इलेक्ट्रिक और ड्राइवरलेस कार के लिए प्रसिद्ध है टेस्ला
गौरतलब हो कि भारत सरकार ने हाल ही में देश में नई इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण नीति की घोषणा की थी. इस नीति के तहत मेक इन इंडिया के लिए प्रतिबद्ध इलेक्ट्रिक कार कंपनियों को टैक्स में राहत देने की घोषणा की गई थी. एलन मस्क की कंपनी टेस्ला पूरे विश्व में इलेक्ट्रिक और ड्राइवरलेस कार को लेकर प्रसिद्ध है. मस्क के भारत दौरे को लेकर अनुमान जताया जा रहा था कि वे यहां 20 से 30 अरब डॉलर के निवेश की घोषणा कर सकते हैं. 


ये भी पढ़ेंः घुटनों पर आया पाक! करतारपुर में बोलीं मरियम नवाज-दोस्तों से न करें लड़ाई, दिल के दरवाजे खुले रखें


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.