नई दिल्लीः टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने ट्विटर के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को छोड़ने की धमकी दी है. टेस्ला और स्पेसएक्स कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के वकीलों ने सोमवार को ट्विटर को भेजे एक पत्र में यह चेतावनी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फर्जी खातों की जानकारी न देने का आरोप
दरअसल, एलन मस्क ने ट्विटर पर फर्जी खातों की जानकारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को छोड़ने की धमकी दी है. पत्र में कहा गया कि मस्क ने सोशल मीडिया मंच खरीदने की पेशकश करने के लगभग एक महीने बाद से लगातार कंपनी को इस बारे में जानकारी देने के लिए कहा है, ताकि वह आकलन कर सकें कि 22.9 करोड़ खातों में से कितने फर्जी हैं. 


ट्विटर सिर्फ जांच मापदंडों के बारे में दे रहा जानकारी
वकीलों ने पत्र में कहा कि ट्विटर ने केवल फर्जी खातों की जांच मापदंडों या तरीकों के बारे में विवरण प्रदान करने की पेशकश की है. उनका तर्क मस्क के डेटा संबंधी अनुरोध को स्वीकार नहीं करने की तरह है. 


ढिलाई वाला है कंपनी का तौर तरीका
मस्क आंकड़े इसलिए चाहते हैं ताकि वह अपने स्वयं इसका सत्यापन कर सकें. उनका मानना है कि कंपनी का तौर-तरीका ढिलाई वाला है. वकीलों के अनुसार, ट्विटर की ताजा जानकारी के आधार पर मस्क का मानना ​​​​है कि कंपनी अप्रैल विलय समझौते के तहत उनके सूचना अधिकारों का उल्लघंन कर रही है. 


'विलय समझौते का उल्लंघन कर रहा ट्विटर'
पत्र में कहा गया, ‘विलय समझौते के तहत ट्विटर अपने दायित्वों का स्पष्ट रूप से उल्लंघन कर रही है. इसलिए मस्क के पास लेनदेन को पूरा नहीं करने और समझौते को रद्द करने का पूरा अधिकार है.’


 



यह भी पढ़िएः Bullet Train: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कब दौड़ेगी देश की पहली बुलेट ट्रेन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.