नई दिल्ली: Nawaz Sharif Returns To Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) प्रमुख नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौट रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने इस दिन के लिए हवाई टिकट बुक कराई है. माना जा रहा है कि नवाज पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार से बचने के लिए PML-N लाहौर कोर्ट का रुख कर सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुक कराया है बिजनेस क्लास का टिकट
पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 21 अक्टूबर के लिए एतिहाद एयरवेज की उड़ान संख्या ईवाई 243 में अपने लिए बिजनेस क्लास की टिकट बुक की है. यह फ्लाइट 6 बजकर 25 मिनट पर लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करेगी. 


लड़ सकते हैं 2024 का आम चुनाव
हाल ही में यह चर्चाएं तेज हुई थीं कि 73 वर्षीय नवाज शरीफ 2024 का आम चुनाव लड़ सकते हैं. खुद नवाज ने भी इस बात पर मुहर लगाई थी. बता दें कि जनवरी 2024 में पाक में आम चुनाव हो सकते हैं और नवाज इन चुनावों में अपनी पार्टी का नेतृत्व करना छह रहे हैं. वहीं, पीटीआई प्रमुख और पूर्व पीएम इमरान खान जेल में हैं. लेकिन उनकी लोकप्रियता तेजी से बढती जा रही है, ऐसे में नवाज को उनसे कड़ी टक्कर मिल सकती है. 


2019 में छोड़ा था पाक
गौरतलब है कि नवाज 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी पाए गए थे. अगले साल 2019 में खराब स्वास्थ्य का तर्क देकर लंदन जाने की अनुमति ले ली. इसके बाद से उनके भाई शाहबाज शरीफ ही पार्टी चला रहे हैं. 



ये भी पढ़ें- पाकिस्तान से सऊदी जा रही थी फ्लाइट, उमरा तीर्थयात्री बन चढ़े 16 भिखारी, जांच एजेंसी ने उतारा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.