नई दिल्लीः खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर मर्डर मामले में कनाडा पुलिस ने एक और शख्स को हिरासत में लिया है. इसकी पहचान अमनदीप सिंह के रूप में हुई है. इस बात की जानकारी खुद कनाडा पुलिस की ओर से दी गई है. मामले में इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (IHIT) ने बताया कि हरदीप सिंह निज्जर हत्या मामले में चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उस पर फर्स्ट-डिग्री हत्या और निज्जर की हत्या की साजिश का आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओंटारियो की हिरासत में था अमनदीप सिंह
पूरे मामले पर कनाडा पुलिस का कहना है कि यह गिरफ्तारी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भूमिका निभाने वालों को जिम्मेदार ठहराने के लिए हमारी टीम की ओर से चलाई जा रही जांच प्रक्रिया को दर्शाती है. वहीं, मामले में गिरफ्तार अमनदीप सिंह को लेकर IHIT का कहना है कि ब्रैम्पटन, सरे और एबॉट्सफ़ोर्ड में रहने वाला 22 वर्षीय भारतीय नागरिक अमनदीप सिंह पहले से ही हथियारों से जुड़े मामले में लगे आरोपों की वजह से ओंटारियो में हिरासत में था. 


निज्जर हत्या मामले में चार लोग हुए गिरफ्तार 
खालिस्तान आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड मामले में अभी तक कनाडा में कुल तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं, अमनदीप सिंह की गिरफ्तारी इस मामले में चौथी गिरफ्तारी है. इससे पहले करण बराड़ (22), कमलप्रीत सिंह (22) और करण प्रीत सिंह (28) गिरफ्तार हो चुके हैं. इन सभी पर एक ही तरह के आरोप लगाए गए हैं. 


गुरुद्वारे के बाहर हुई थी निज्जर की हत्या
बता दें कि कनाडा के सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हरदीप सिंह निज्जर का नाम भारत सरकार की ओर से जारी 40 नामित आतंकवादियों की सूची में शामिल था. निज्जर हत्याकांड मामले में कनाडा मानता है कि इस हत्या के पीछे भारत का ही हाथ है. 


10 लाख का इनामी थी निज्जर 
इसी वजह से पिछले कुछ समय से दोनों देशों के रिश्तों में कड़वाहट भी आई है. निज्जर खालिस्तानी आतंकी और खालिस्तानी टाइगर फोर्स का चीफ था. वह बीते कई सालों से कनाडा में रहकर भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम दिया करता था. NIA ने उपसर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था. 


ये भी पढ़ेंः राज्यपाल बोस पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- बिना इस्तीफा के राजभवन में नहीं रखूंगी कदम, उनके पास बैठना पाप


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.