नई दिल्लीः जापान के हिरोशिमा में जी7 बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक-दूसरे को गले लगाया. जी7 बैठक में हिस्सा लेने के दौरान दोनों नेताओं ने गर्मजोशी से एक-दूसरे से मुलाकात की. हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब पीएम मोदी और बाइडेन इस तरह गर्मजोशी से मिले हैं. इससे पहले भी दोनों नेताओं की केमिस्ट्री वाली तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



इससे पहले जर्मनी में हुए 2022 के शिखर सम्मेलन में भी अचानक से पीछे से आकर बाइडेन ने मोदी से मुलाकात की थी और बातचीत की थी. तब पीएम मोदी कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से बातचीत कर रहे थे. तभी बाइडेन पीछे से आते हैं और पीएम मोदी से हाथ मिलाते हैं. 


 



इससे पहले जापान के हिरोशिमा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया था. उन्होंने इस दौरान कहा था कि शांति के गांधीवादी आदर्श दुनिया भर में गूंजते हैं और लाखों लोगों को ताकत देते हैं.


मोदी ने एक ट्वीट में कहा, हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया. हिरोशिमा में यह प्रतिमा एक बहुत महत्वपूर्ण संदेश देती है. शांति और सद्भाव के गांधीवादी आदर्श विश्व स्तर पर गूंजते हैं और लाखों लोगों को ताकत देते हैं. उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रार्थना करते हुए अपनी एक तस्वीर भी संलग्न की.


यह भी पढ़िएः PM Modi Japan Visit: जापान के प्रधानमंत्री से पीएम मोदी ने की मुलाकात, जानिए बातचीत में क्या रहा खास


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.