नई दिल्ली: Hassan Nasrallah Daughter Son: हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह की बेटी के मारे जाने की सूचना सामने आई है. इजरायल ने शुक्रवार को लेबनान में हिजबुल्लाह को टारगेट किया. इजरायली समाचार चैनलों का दावा है कि इस हमले में नसरल्लाह की बेटी जैनब की मौत हो गई है. इस बात की पुष्टि अभी तक ना हिजबुल्लाह ने की और ना ही लेबनान के अधिकारियों ने की.
 
बेटे को 1997 में इजरायली सेना ने मारा
हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को पहली बार पारिवारिक आघात नहीं पहुंचा है. इससे पहले भी उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा था. साल 1997 में हसन नसरल्लाह के बेटे हादी की मौत हो गई थी. उसे इजरायली सेना ने मार गिराया था. इससे जुड़ा एक किस्सा जैनब ने साझा किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेटे की मौत पर एक भी आंसू नहीं बहाया
हसन नसरल्लाह की बेटी जैनब ने साल 2022 में अल-मनार को एक इंटरव्यू दिया था. जैनब ने खुद के परिवार पर गर्व करते हुए कहा था- जब मेरा भाई हादी शहीद हुआ, तब मेरे मां-बाप ने एक भी आंसू नहीं बहाया. जैनब ने इंटरव्यू में बताया कि उसकी मां यानी हसन नसरल्लाह की बेगम ने बेटे हादी की मौत को परलोक का ‘शॉर्टकट’ माना था. साथ ही ये भी कहा कि दूसरे शहीदों के परिवारों के मुकाबले उनकी कुर्बानी तो बहुत छोटी थी. ये वाकया जानकार सभी हैरान रह गए थे. तब जो तस्वीरें आईं, उनमें भी हसन रोता हुआ नहीं दिखा.


हमलों में अब तक 720 लोगों की मौत हुई
शुक्रवार को हुए हमले में कम से कम 8 लोगों की मौत हुई है, ये स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है. इनमे 91 लोग घायल हो गए हैं. गौरतलब है कि लेबनान में इजरायल ने इस हफ्ते कई हमले किए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो लेबनान में हुए हमलों में मरने वालों की संख्या 720 से अधिक हो चुकी है. इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. 


ये भी पढ़ें- बाप बेचता था सब्जी, बेटा चलाता है आतंकी संगठन... हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की ये है पूरी कहानी!


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.