नई दिल्लीः अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के साथ धक्कामुक्की का मामला सामने आया है. न्यूयॉर्क स्थित गुरुद्वारे में कथित खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय राजदूत के साथ दुर्व्यवहार किया. गुरु पर्व के मौके पर भारतीय राजदूत न्यूयॉर्क के लॉन्ग आईलैंड स्थित हिक्सविले गुरुद्वारे में प्रार्थना करने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान उनके साथ धक्कामुक्की की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निज्जर और पन्नू को लेकर लगाया आरोप
तरनजीत सिंह संधू के साथ धक्कामुक्की का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. इसमें खालिस्तानी समर्थक भारतीय राजदूत से कह रहे हैं, 'आप हरदीप सिंह निज्जर के कातिल हो. गुरपतवंत सिंह पन्नू को मारने की साजिश कर रहे हैं...'


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो


अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किए गए कथित वीडियो के अनुसार, भारतीय राजदूत को चरमपंथी तत्वों से भिड़ते हुए देखा जा सकता है. वह भारत की ओर से नामित आतंकी हरदीप सिंह निज्जर और गुरपतवंत सिंह पन्नू के संबंध में बयान दे रहे थे.


 



अपने वाहन से बाहर निकल गए संधू
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, इसके बाद भारतीय राजदूत को अपने वाहन में परिसर से बाहर निकलते देखा जा सकता है, जबकि एक अकेले प्रदर्शनकारी ने गुरुद्वारे के बाहर खालिस्तानी झंडा लहराया. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खालिस्तान समर्थकों का नेतृत्व हिम्मत सिंह ने किया. साथ ही हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत का हाथ होने का आरोप लगाया. 


कनाडा ने लगाया था आरोप
बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी तत्वों की भारत विरोधी गतिविधियों में इजाफा हुआ है. इसे लेकर भारत इन देशों के सामने अपनी चिंताएं जाहिर कर चुका है. वहीं बीते दिनों कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया था जिसे भारत ने सिरे से खारिज किया था. कनाडा के आरोपों के बाद से दोनों देशों के राजनयिक रिश्तों में भी खटास आई है.


पन्नू की हत्या की साजिश नाकाम करने का दावा
वहीं बीते सप्ताह ब्रिटिश अखबार फाइनेंशियल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में अमेरिकी अधिकारी के हवाले से दावा किया था कि अमेरिका ने अपनी जमीन पर खालिस्तानी आतंकी और सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश को नाकाम किया था और इसे लेकर भारत के सामने चिंता जताई थी. इन्हीं घटनाओं को लेकर खालिस्तानी समर्थकों ने भारतीय राजदूत से धक्कामुक्की की.


यह भी पढ़िएः सीजफायर में भी हमास नेताओं को नहीं बख्शेगा इजरायल, कर दिया ऐलान


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.