नई दिल्ली: Lashkar Terrorist Killed: पाकिस्तान के कराची में लश्कर के एक आतंकी की हत्या हो गई है. इस आतंकी का नाम हंजला अदनान (Hanzla Adnan) बताया जा रहा है. हंजला को 2-3 दिसंबर की मध्य रात्रि को हमला हुआ था. अज्ञात हमलावरों ने उसे 4 गोलियां मारी थीं. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 5 दिसंबर को उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि आर्मी ने उसे गुपचुप तरीके से अस्पताल में भर्ती कराया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत में हुए हमलों का मास्टरमाइंड
साल 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में BSF के काफिले पर हमला हुआ था, इसमें 2 जवान शहीद हुए और 13 घायल हुए थे. इस हमले का मास्टरमाइंड हंजला ही था. फिर साल 2016 में पंपोर में CRPF के काफिले पर भी हमला करवाया, इसमें 8 जवान शहीद हुए थे.


पुलवामा हमले में भी थी भूमिका
हंजला अदनान की पुलवामा हमले (Pulwama Attack) में भी भूमिका बताई जाती है. हंजला कुख्यात आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) का करीबी माना जाता है. हाफिज सईद वही है, जिसे मुंबई में हुए 26/11 के हमले का जिम्मेदार माना जाता है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लश्कर के रंगरूटों को हंजला ही ट्रेनिंग देता था. इनमें ज्यादातर वे आतंकी होते थे, जिन्हें भारत भेजने के लिए ट्रेन किया जाता था.


ये भी पढ़ें- Lakhbir Singh Rode: PAK में भिंडरावाले के भतीजे की मौत, जानें कौन था खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह रोडे


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.