नई दिल्ली: Nawaz Sharif: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि अपनी बुरी हालत के लिए पाक खुद जिम्मेदार है. अमेरिका, अफगानिस्तान और भारत पाक की बुरी हालत के लिए जिम्मेदार नहीं है. यह बात शरीफ ने लाहौर में एक समारोह में कही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या-क्या बोले नवाज शरीफ
पूर्व पीएम नवाज शरीफ नवाज ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने साल 2018 के चुनाव में धांधली की और देश पर एक सरकार थोप दी. इस सरकार के कारण नागरिकों को परेशान होना पड़ा. देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई. 


जजों की भूमिका पर उठाए सवाल
पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने देश के जजों की भूमिका पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि सेना के जिन तानाशाहों ने कानून तोड़ा, उन्हें देश के जज पर माला पहना रहे हैं, उनका स्वागत कर रहे हैं. उनके फैसलों को सही बताते हैं. फिर उन्हीं तानाशाहों के कहने पर पीएम को हटा देते हैं. अदालत में में जज संसद को भंग करने का फैसला भी सुना देते हैं.


अगले साल होने हैं आम चुनाव
आगामी साल में पाकिस्तान में चुनाव होने हैं. इमरान खान फिलहाल जेल में हैं. लेकिन देश में उनकी अच्छी-खासी लोकप्रियता है. पाक सेना भी नवाज की पार्टी के खिलाफ है. लेकिन फिर भी नवाज चौथी बार प्रधानमंत्री बनना चाह रहे हैं. गौरतलब है कि देश से बाहर रह रहे नवाज ने हाल ही में देश में वापसी की है. उन पर घोटालों और भ्रष्टाचार के कई मामले हैं. नवाज पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक सकती है. लेकिन वे चुनाव से पहले अपने लिए सहानुभूति बटोरना चाह रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Dawood Ibrahim: अभी जिंदा है डॉन दाऊद इब्राहिम, फिर झूठी निकली मौत की खबर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.