नई दिल्ली.    अकेला चीन कितने मोर्चों पर कितने दुश्मनों से भिड़ेगा, ये अब चीन को सोचना होगा. क्योंक एक बार उस पर एक तरफ से पड़ने शुरू हुए तो देखते ही देखते हर तरफ से पड़ने लग जायेंगे और चीन का हाल सेकंड वर्ल्ड वार के जर्मनी जैसा हो जायेगा और शी जिनपिंग की हालत हिटलर जैसी हो जायेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


हांगकांग को लेकर ब्रिटेन हुआ सख्त


चीन को सबक सिखाने की तैयारी अब  ब्रिटेन ने कर ली है और अब वह अपना एयरक्राफ्ट कैरियर एशिया भेज रहा है. दरअसल चीन हांग कांग को लेकर पिछले काफी समय से लगातार आक्रामक हो रहा है जिसके कारण अब ब्रिटेन ने उसे सबक सिखाने का निर्णय ले लिया है.


आ रहा है ब्रिटिश एयरक्राफ्ट कैरियर


ब्रिटेन ने चीन के खिलाफ कार्रवाई के लिये बड़ी तैयारियां शुरू कर दी हैं. और साथ ही वह रायल नेवी के सबसे बड़ा एयरक्राफ्ट कैरियर एचएमएस क्वीन एलिजाबेथ को उसके पूरे जखीरे के एशिया में हांग कांग के लिए चीन के करीब तैनात करने की योजना बना ली है.


पहले ही दोनों देशों में तनाव चल रहा है 


ब्रिटेन और चीन के बीच भी पिछले काफी समय से तनाव चल रहा है. इस तनाव के मूल में सिर्फ हांग कांग ही नहीं है बल्कि चीन का कोरोना वायरस भी है. और अब जब चीन को उसके खिलाफ ब्रिटेन की  आगामी कार्रवाई अर्थात चीन के सीमावर्ती समुद्र में ब्रिटेन के एयरक्राफ्ट कैरियर की होने वाली तैनाती का पता चला है तो इसके बाद वह भी प्रतिक्रियात्मक कार्रवाई की तैयारी कर सकता है दूसरे शब्दों में कहें तो अब दोनों देशों के बीच तनाव गहरा सकता है.


ये भी पढ़ें.  चीन ने दी धमकी - कोरोना का कहर दुनिया को भुगतना पड़ेगा !!