नई दिल्ली. सत्ता की भूख जो न कराये वो कम है. नेपाल के पीएम ओली रोज अपनी कुर्सी बचाने की कोई नई चाल चलते हैं और रोज लगभग कामयाब भी हो जाते हैं. अब ओली ने सीधा डंडा उठाया है सरकार चलाने के लिये याने अपनी सरकार बचाने के लिये अब वे सेना की मदद लेने के मूड में नजर आ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


ओली ने की सेना प्रमुख से बात


नेपाल में राजनीतिक हलचलों के बीच पीएम केपी शर्मा ओली के इस्तीफे के हालात तो बन रहे हैं पर इस्तीफा हो नहीं पा रहा है. ओली हर कोशिश करके अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं. अब अपनी नई कोशिश के तहत उन्होंने नेपाल के सेना अध्यक्ष जनरल पूर्ण चंद्र थापा से बातचीत की है.


सेना-प्रमुख से हो रही है डील


कुर्सी छोड़ने के दबाव के बीच कुर्सी बचाने की कोशिशों में इजाफा करते हुए केपी ओली ने सेना प्रमुख से बात की है. इस बात को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. ऊपरी तौर पर जो समझ आ रहा है वो ये है कि चीन, पाकिस्तान और उत्तर कोरिया की तरह की कोशिश कर सकते हैं ओली और सेनाप्रमुख से डील करके अपनी कुर्सी लंबे वक्त के लिये पक्की कर सकते हैं.



 


प्रचन्ड ने लगाया आरोप


कमल दहल प्रचंड नेपाल के पूर्व प्रधानमन्त्री भी हैं और वर्तमान में नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के सह-अध्यक्ष भी हैं. प्रचंड की केपी ओली से इस्तीफे की मांग को खारिज करके ओली लगातार कोई न कोई कोशिश करके कुर्सी बचाने में कामयाब रहे हैं. प्रचंड ने आरोप लगाया है कि ओली पाकिस्तान की तरह सेना की मदद से सत्ता बचाने और चलाने की कोशिश कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें. साउथ चाइना सी में युद्ध की आशंका