नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जानलेवा हमले की खबर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें गोली लगी है. उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पैर में गोली लगी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वजीराबाद शहर में इमरान खान के लॉन्ग मार्च के दौरान यह वारदात हुई. बताया जा रहा है कि इमरान खान की जान बाल-बाल बची है. 



जारी रहेगा लॉन्ग मार्चः इमरान खान
इससे पहले इस्लामाबाद की ओर चल रहे सरकार विरोधी लंबे मार्च का नेतृत्व कर रहे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि चुनाव की तारीख की घोषणा होने तक विरोध 10 महीने तक जारी रहेगा. पहले उनकी योजना 4 नवंबर तक संघीय राजधानी तक पहुंचने की थी, जिसे बाद में 8-9 नवंबर और फिर 11 नवंबर तक संशोधित किया गया था. मार्च गुरुवार को सातवें दिन में प्रवेश कर गया.


'चुनाव की तारीखों की घोषणा होने तक जारी रहेगा मार्च'
प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए खान ने कहा, "हमारा आंदोलन अगले 10 महीनों तक चुनाव की तारीख की घोषणा होने तक जारी रहेगा. हम इन चोरों को कभी स्वीकार नहीं करेंगे." उन्होंने कहा कि 'चोरों' के दास बनने से मरना बेहतर है.


इस्लामाबाद की ओर है पीटीआई का दूसरा मार्च
पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने तब घोषणा की थी कि पार्टी 'सरकार को थका देने तक' के लिए तारीखें बदलती रहेगी. इस साल की शुरुआत में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए बाहर किए जाने के बाद पीटीआई अध्यक्ष का इस्लामाबाद की ओर यह दूसरा मार्च है.


दि न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता ने आर्थिक अनिश्चितता को भी हवा दी है. अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियों ने सवाल किया है कि क्या मौजूदा सरकार राजनीतिक दबाव और आसन्न चुनावों के सामने कठिन आर्थिक नीतियों को बनाए रख सकती है.


यह भी पढ़िएः अब दिमाग से भी कंट्रोल कर पाएंगे iPhone, जानें कैसे काम करेगी ये टेक्नोलॉजी


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.