इस्लामाबाद: पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ 'गिफ्टेड नेकलेस' बेचने के मामले में जांच शुरू की है. 24न्यूज एचडी टीवी चैनल के अनुसार, पाकिस्तान की शीर्ष जांच एजेंसी ने 'तोशखाना' (राज्य उपहार भंडार) से संबंधित एक गिफ्ट में दिए गए हार की बिक्री की जांच शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक जौहरी को 18 करोड़ रुपये में हार बेचा
रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक जुल्फी बुखारी के माध्यम से लाहौर में एक जौहरी को 18 करोड़ रुपये में हार बेचा गया था. जानकारों के मुताबिक सार्वजनिक उपहारों को आधी कीमत देकर निजी कोठरी में रखा जा सकता है लेकिन इमरान खान ने कुछ लाख जमा कर दिए जो कि अवैध था.


बुखारी ने किया आरोपों से इनकार
द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवासी पाकिस्तानियों पर प्रधानमंत्री के पूर्व विशेष सहायक सैयद जुल्फिकार बुखारी ने मंगलवार को इस बात से इनकार किया कि हार बेचने की खबरों में कोई सच्चाई है. जियो न्यूज से बात करते हुए, जुल्फी बुखारी ने कहा कि हार के बारे में कभी कोई बात नहीं हुई थी और आरोप बेबुनियाद और निराधार है.


इससे पहले, संघीय जांच एजेंसी के हवाले से खबरें थीं कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ तोशखाना से एक कीमती हार बेचने, राष्ट्रीय खजाने को नुकसान पहुंचाने के लिए जांच शुरू की गई है. यह बताया गया था कि हार लाहौर में एक जौहरी को जुल्फी बुखारी के माध्यम से 180 मिलियन रुपये में बेचा गया था, जबकि उस राशि का केवल एक भाग तोशखाना को दिया गया था.

ये भी पढ़िए- लड़की जो अपनी तोंद से कमा रही 10 लाख रुपये महीने, बन गई हैं सोशल मीडिया स्टार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.