नई दिल्ली: पाकिस्तान के एक मंत्री ने खुलासा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को लेकर सरकार की मौजूदा रणनीति वेट एंड वॉच की है. सरकार चाहती है कि इमरान खान कोर्ट मामलों में उलझकर कमजोर हो जाएं. उनकी पार्टी के नेता भी पार्टी छोड़कर उनसे दूर जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इमरान खान को लेकर शहबाज शरीफ की नई रणनीति
एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, नाम न छापने की शर्त पर मंत्री ने कहा कि इमरान खान भ्रष्टाचार और अन्य मामलों के अलावा सेना की आलोचना करने के लिए अपने 'प्रतिद्वंद्वियों' पर हमला करते थे. इमरान खान अब खुद आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं. उन पर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को 9 मई को नागरिक और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने के लिए उकसाने का आरोप है.


एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने कहा कि चीजें घूमकर दोबारा वहीं लौटकर आ जाती हैं. इस बीच सरकार ने 'चिल पॉलिसी' अपनाई है और केवल यह देख रही है कि राजनीतिक और कानूनी रूप से चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इमरान खान को तत्काल विदेश जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी क्योंकि यह मामलों का सामना करने का समय है.


जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने का लगाया आरोप
उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान खान ने अपने विरोधियों के खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) और अन्य जांच एजेंसियों का इस्तेमाल किया. वह उन पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते रहे और दूसरों को चोर, लुटेरे और देशद्रोही करार देकर राजनीतिक क्षेत्र में जहर घोलते रहे.


एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि विडम्बना देखिए, इमरान खान अब उन्हीं आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं, जो वह दूसरों के खिलाफ करते थे. मुझे लगता है कि यह कर्म है.


इसे भी पढ़ें- Karnataka: सिद्धारमैया ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, सरकारी बसों में होगी फ्री यात्रा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.