नई दिल्ली: पाकिस्तान की एयरलाइंस कंपनी 'पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस' (PIA) में इस्लामाबाद से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट की एक और एयर होस्टेस कनाडा में लापता हो गई है. केबिन क्रू की यह सदस्य टोरंटो में उतरने के बाद ड्यूटी के दौरान कथित तौर पर लापता हो गई. एयर होस्टेस का नाम मरियम रजा बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि उसने कनाडा की नागरिकता लेने के लिए ऐसा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस्लामाबाद पहुंचने से पहले हुई गायब 
पाकिस्तानी वेबसाइट 'डॉन' के मुताबिक मरियम सोमवार (28 फरवरी 2024) को इस्लामाबाद से टोरंटो पहुंची, लेकिन टोरंटो से इस्लामाबाद वापसी के लिए उन्होंने फ्लाइट में रिपोर्टिंग नहीं दी. अधिकारियों ने जब उनके होटल के कमरे को खोला तो वहां उन्हें मरियम की यूनिफॉर्म मिली, जिस पर एक नोट लिखा था ' धन्यवाद PIA''डॉन' के मुताबिक मरियम ने 15 साल पहले PIA ज्वॉइन की थी. कुछ महीने पहले ही उन्हें इस्लामाबाद से टोरंटो तक की फ्लाइट अलॉट की गई थी. उनका ट्रैक रिकॉर्ड भी काफी अच्छा था. 


पहले भी गायब हो चुके हैं क्रू मेंबर्स 
पाकिस्तानी एयरलाइंस के अनुसार साल 2024 में कनाडा में उतरने के बाद किसी PIA परिचारिका के गायब होने का यह दूसरा मामला है. इससे पहले जनवरी 2024 में एक मेल क्रू मेंबर भी गायब हो गया था. वहीं पिछले साल 2023 में कम से कम 7 क्रू मेंबर्स कनाडा में ड्यूटी के दौरान लापता हो गए थे. बता दें कि पाकिस्तानी फ्लाइट अटेंडेंट के अचानक गायब होने का चलन इन दिनों काफी तेजी से बढ़ रहा है. 


इस कारण से गायब हो रहे हैं क्रू मेंबर्स  
PIA अधिकारियों के मुताबिक कनाडा में शरण लेकर वहां कि नागरिकता लेना बेहद आसान है, जिस कारण उनका स्टाफ पाकिस्तान वापस लौटकर नहीं आना चाहता है. अधिकारियों के मुताबिक एक क्रू मेंबर जो ड्यूटी के दौरान भाग गया था वह अब कनाडा में बस गया है और वहीं शरण लेने का विचार कर रहा है. इसके लिए वह बाकी चालक दल के सदस्यों को भी सलाह दे रहा है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.