नई दिल्ली: पाकिस्तान के दक्षिणपश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में एक हेलीकॉप्टर हादसे में दो मेजर समेत पाकिस्तानी सेना के छह कर्मियों की मौत हो गई. सेना ने सोमवार को यह जानकारी दी. पिछले महीने इस प्रांत में सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद यह ऐसी दूसरी घटना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेना ने हादसे से जुड़ी जानकारियां साझा की
सेना ने बताया कि रविवार रात प्रांत के हरनाई इलाके के खोस्त में एक उड़ान अभियान के दौरान यह हादसा हुआ. सेना ने कहा कि 'दो पायलट समेत हेलीकॉप्टर में सवार छह कर्मियों' की हादसे में मौत हो गई. दुर्घटना क्यों हुई, इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है.


यह दुर्घटना एक अगस्त को बलूचिस्तान में इसी तरह की घटना के एक महीने से अधिक समय बाद हुई है. उस दुर्घटना में एक लेफ्टिनेंट जनरल सहित हेलीकॉप्टर में सवार सभी छह कर्मियों की मौत हो गई थी.


हादसे में इन जवानों की हुई मौत
पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने सोमवार को कहा कि 39 वर्षीय मेजर खुर्रम शाहजाद (पायलट) और 30 वर्षीय मेजर मोहम्मद मुनीब अफजल (पायलट) इस हादसे में मारे गए लोगों में शामिल हैं. पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने इन सभी 6 जवानों की तस्वीरें साझा करके हादसे पर शोक जताया है.



पाकिस्तान में हेलीकॉप्टर उड़ाना हुआ खतरनाक
प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा कि वह बेहद दुखी हैं और उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि पूरे देश को इस घटना का दुख है.


पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने कहा कि देश में हेलीकॉप्टर उड़ाना खतरनाक होता जा रहा है और इन हादसों का 'अभियांत्रिकी मूल्यांकन' किए जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'कई दुर्घटनाएं...ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.'


इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान की एक और साजिश, सीमा पर घुसपैठ कर रहे ड्रोन को गोलीबारी से खदेड़ा



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.