नई दिल्लीः Justin Trudeau Pro Khalistan Video: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का एक बार फिर खालिस्तान को लेकर प्रेम जगजाहिर हुआ है. खालसा दिवस पर वह टोरंटो में भाषण देने के लिए पहुंचे. इस दौरान उनके स्वागत में 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगे. जितनी देर वह अपना भाषण देते रहे तब तक ये नारे लगते रहे. 


सिख समुदाय की रक्षा करने की कसम खाई


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं अपने भाषण के दौरान जस्टिन ट्रूडो ने सिख समुदाय की रक्षा करने की कसम खाई. उन्होंने कहा कि वह वह सिख समुदाय के 'अधिकारों और स्वतंत्रता' की रक्षा करेंगे. 


 



उन्होंने रविवार दोपहर खालसा दिवस परेड को संबोधित करते हुए कहा, कनाडा में सिख समुदाय के करीब 8 लाख लोग रहते हैं. वह कसम खाते हैं कि उनके अधिकारों, आजादी की रक्षा के लिए हमेशा मौजूदा रहेंगे. साथ हमेशा नफरत और भेदभाव से सिख समुदाय की रक्षा करेंगे.


धर्म की रक्षा करने का अधिकार हैः ट्रूडो


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जस्टिन ट्रूडो ने जितनी देर अपना भाषण दिया, उतनी देर लोगों की ओर से 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए जा रहे थे. उन्होंने कहा कि सिख समुदाय के पास बिना डरे और आजाद होकर अपने धर्म की रक्षा करने और उसका पालन करने का अधिकार है. हम इसके लिए आपके साथ खड़े रहेंगे. हम आपके साथ हैं.


भारत और कनाडा के रिश्तों में है तल्खी


बता दें कि खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से भारत और कनाडा के रिश्ते सामान्य नहीं हैं. खुद ट्रूडो की ओर से निज्जर की हत्या के पीछे भारत का हाथ होने का आरोप लगाया गया था जिसे नई दिल्ली ने सिरे से खारिज किया है. साथ ही भारत ने इसे लेकर कनाडा से सबूत मांगे हैं जो आज तक वह पेश नहीं कर सका है.


हालांकि ट्रूडो ने अपने भाषण में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का कोई जिक्र नहीं किया. उन्होंने अपने भाषण में अमृतसर सहित भारत के लिए अधिक उड़ानों पर जोर दिया.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.